1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Coronavirus Out Break : भारतीय खिलाड़ियों की चुनिंदा तस्वीरें इस्तेमाल कर बीसीसीआई ने फैलाई जागरुकता

Coronavirus Out Break : भारतीय खिलाड़ियों की चुनिंदा तस्वीरें इस्तेमाल कर बीसीसीआई ने फैलाई जागरुकता

कोरोना वायरस के खिलाफ अब बीसीसीआई ने भी जंग छेड़ दी है। जागरुकता फैलाने के लिए उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों की कुछ चुनिंदा तस्वीरों का इस्तेमाल किया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: March 26, 2020 12:48 IST
Coronavirus Out Break: BCCI spread awareness using select pictures of Indian players - India TV
Image Source : TWITTER/BCCI Coronavirus Out Break: BCCI spread awareness using select pictures of Indian players 

भारत में कोरोना वायरस के केस दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। इस वायरस के प्रकोप को कम करने के लिए जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे भारत को लॉकडाउन कर दिया है, वहीं क्रिकेटर्स सोशल मीडिया के जरिए लोगों में जागरुकता फैलाने का काम कर रहे हैं। इसी कड़ी में आज बीसीसीआई ने भारतीय खिलाड़ियों की कुछ चुनिंदा तस्वीरों का इस्तेमाल कर जरुकता फैलाने का प्रयास किया है।

बीसीसीआई ने ट्विट करते हुए सबसे पहले एक तस्वीर शेयर की जिसमें रोहित शर्मा धोनी से कहते हुए दिखाई दे रहे हैं किघर में ही रहें, घर से बाहर ना निकलें।

इसके बाद बुमराह कहते हुए दिख रहे हैं कि अगर घर से बाहर निकल रहे हो तो दूरी बनाएं रखें।

बाद में जडेजा की एक शानदार कैच पकड़ते हुए तस्वीर है जिसके साथ लिखा हुआ है ध्यान रखें कि आपके हाथ साफ और सुरक्षित हों।

इसके बाद बीसीसीआई ने कहा है कि घर के कामों में मदद करें।

फिर कोहली की टीम को समझाते हुए एक तस्वीर है जिसके साथ लिखा है कि जरूरी सूचना सबको दें।

अंत में धोनी और कोहली की एक तस्वीर है जिसके साथ लिखा है एक साथ जीतें।

इससे पहले भारतीय खिलाड़ी खुद फैन्स में जागरुकता फैलता हुए दिखाई दिए। 

सचिन ने ट्वीट किया, "सरल चीजें अक्सर कठिन होती हैं, क्योंकि उन्हें लगातार अनुशासन और ²ढ़ संकल्प की आवश्यकता होती है। माननीय पीएम नरेंद्र मोदी जी ने हमें 21 दिनों के लिए घर में रहने के लिए कहा है। यह सरल कार्य लाखों लोगों की जान बचा सकता है। आइए कोविड-19 के खिलाफ इस युद्ध में सभी एकजुट हों।"

गांगुली ने भी सभी से घर में रहने का आग्रह किया है। उन्होंने टिवटर पर 45 सेकेंड का एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने कहा, "मेरे देशवासियों और दुनिया के नागरिकों, हमारी जिंदगी में यह काफी चुनौतिपूर्ण समय है लेकिन हम इससे लड़ेंगे। सरकार क्या कहती है उसकी सुनो, स्वास्थ्य विभाग की सुनो, केंद्र सरकार के निर्देशों का पालन करो और घर पर ही सुरक्षित रहो। समझदार बनो और चीजों की कोशिश मत करो।"

भारतीय कप्तान कोहली ने कहा, "जैसे कि हमारे माननीय प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी जी ने अभी घोषणा की, पूरा देश अगले 21 दिनों के लिए आज मध्यरात्रि से पूरे लॉकडाऊन में जा रहा है। मेरा अनुरोध एक ही रहेगा, कृपया घर पर रहें। सामाजिक दूरी ही कोविड-19 का एकमात्र इलाज है।"

 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

coronavirus
X