Thursday, May 09, 2024
Advertisement

County XI Vs India Warm-Up Match: बाजू पर काली पट्टी बांधकर उतरी टीम इंडिया, जानिए वजह

टॉस के बाद बीसीसीआई ने एक ट्वीट किया जिसके जरिए उन्होंने बताया कि आज भारतीय टीम अपने बाजुओं पर काली पट्टी बांध कर खेलेगी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 20, 2021 15:54 IST
County XI Vs India Warm-Up Match: team india tie black...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER HANDLE/@BCCI County XI Vs India Warm-Up Match: team india tie black armbands to mourn the sad demise of late Yashpal Sharma

आज भारत और काउंटी इलेवन के बीच तीन दिवसीय वॉर्म-अप मैच का आगाज हो चुका है। टीम इंडिया ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज का निर्णय लिया है। आज टीम की कमान रोहित शर्मा संभाल रहे हैं। टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान आज के मुकाबले में हिस्सा नहीं ले रहे।

टॉस के बाद बीसीसीआई ने एक ट्वीट किया जिसके जरिए उन्होंने बताया कि आज भारतीय टीम अपने बाजुओं पर काली पट्टी बांध कर खेलेगी। इसके पीछे का कारण भी उन्होंने लिखा।

बीसीसीआई ने ट्वीट किया, "टीम इंडिया आज मरहूम पूर्व भारतीय क्रिकेटर यशपाल शर्मा जी को श्रद्धांजलि देने के लिए काले आर्मबैंड्स पहन पर उतर रही है। यशपाल शर्मा जी का देहांत 13 जुलाई को दिल का दौरा पड़ने के कारण हुआ था। हेड कोच रवि शास्त्री 1983 वर्ल्ड कप की विजेता टीम में उनके साथी खिलाड़ी थे।"

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व टेस्ट बल्लेबाज और 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य यशपाल शर्मा का मंगलवार को नोएडा में उनके घर पर निधन हो गया। वह 66 वर्ष के थे। शर्मा को मॉर्निंग वॉक से लौटने के बाद दिल का दौरा पड़ा और सुबह करीब साढ़े सात बजे उन्होंने अंतिम सांस ली।

Tokyo Olympics: सामने आया भारत का पूरा शेड्यूल, देखिए आपके पसंदीदा खिलाड़ी कब उतरेंगे मैदान पर

दाएं हाथ के बल्लेबाज, जो 1983 विश्व कप में भारत के मध्य क्रम की रीढ़ थे, ने 37 टेस्ट मैच खेले, जिसमें 1606 रन बनाए और 42 एकदिवसीय मैचों में 883 रन बनाए। उन्होंने पंजाब, हरियाणा और रेलवे का प्रतिनिधित्व करते हुए 160 प्रथम श्रेणी मैच भी खेले और 8933 रन बनाए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement