Saturday, May 11, 2024
Advertisement

लाइव क्रिकेट स्कोर ऑस्ट्रेलिया vs इंग्लैंड, क्रिकेट मैच लाइव स्ट्रीमिंग ऑनलाइन: टीवी, हॉटस्टार, स्टार स्पोर्ट्स

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 सेमीफ़ाइनल में पहुंचने वाली मेज़बान शनिवार को यहां ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी हालंकि उसके लिए हार-जीत कोई मायने नहीं रखेगी क्योंकि 4 अंको के साथ वह पहले ही सेमी के लिए क्वालिफ़ाई कर चुकी है

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: June 10, 2017 7:40 IST
Morgan, Smith- India TV Hindi
Morgan, Smith

बर्मिंघम: चैंपियंस ट्रॉफी 2017 सेमीफ़ाइनल में पहुंचने वाली मेज़बान आज यहां ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी हालंकि उसके लिए हार-जीत कोई मायने नहीं रखेगी क्योंकि 4 अंको के साथ वह पहले ही सेमी के लिए क्वालिफ़ाई कर चुकी है जबकि ऑस्ट्रेलिया के लिए ये करो या मरो वाली स्थिति है यानी उसे हर हालत में मैच जीतना होगा तभी वह अगले दौर में पहुंच पाएगी क्योंकि गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी और शाकिब-महामुदुल्लाह के बीच हुई रिकार्ड साझेदारी के दम पर बांग्लादेश ने गुरुवार को न्यूजीलैंड को हैरान करते हुए पांच विकेट से मात दे दी है।

ऑस्ट्रेलिया ने अब तक दो मुकाबले खेले हैं और उसके दोनों ही मुकाबले बारिश की वजह से बिना किसी नतीजे के रद्द हुए हैं और उसके दो अंक हैं। इंग्लैंड की टीम ने अपने दोनों ही मैच में शानदार जीत हासिल की है। इंग्लैंड ने बांग्लादेश और न्यूजीलैंड को बड़े अंतर से हराया था। 

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में सेमीफाइनल मे पहुंचने वाली इंग्लैंड इकलौती टीम है। कुल मिलाकर हारना और जीतना इंग्लैंड के लिए कोई मायने नहीं रखेगा। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिए ये मैच हर हाल में जीतना होगा क्योंकि इसके पास केवल दो ही प्वाइंट हैं। आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाले अंतिम मैच में आस्ट्रेलिया जीत जाता है तो वह सेमीफाइनल में होगा जबकि बांग्लादेश बाहर हो जाएगा। इसलिए बांग्लादेश दुआ करेगी कि इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया को हरा दे।

एजबेस्ट ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में मैच खेला जाएगा। इसी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड का मैच बिना किसी नतीजे के रद्द हुआ था। अगर एक बार फिर बारिश ने ख़लल डाला तो ऑस्ट्रेलिया के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं। ऑस्ट्रेलिया ऐसी पहली टीम बन जाएगी जो बिना किसी मैच को पूरा खेले टूर्नामेंट से बाहर हो सकती है। 

इंग्लैंड की बारिश में डेविड वार्नर खड़े हैं सूखे

इंग्लैंड को ख़िताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। प्रदर्शन पर नजर डालें तो साफ लगता है कि इंग्लैंड अपनी पहली ट्रॉफी के लिए सही पटरी पर है। वहीं ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाज़ी उनके लिए चिंता का सबब बनी हुई है। मिडिल ऑर्डर को क्रीज पर समय कम बिताने को मिला है। वहीं ओपनर डेविड वार्नर इंग्लैंड की बारिश में सूखे खड़े हैं। 

बॉलिंग ही लगा सकती है ऑस्ट्रेलिया की नैया पार

ऑस्ट्रेलिया की ताक़त उसकी बॉलिंग है जिसने पिछले मैच में बारिश से पहले बांग्लादेश को 182 पर बोल्ड कर दिया था। ऑस्ट्रेलिया की पेस बैटरी मिशेल स्टार्क ने एक बार फिर कमाल दिखाया और बांग्लादेश के 4 विकेट झटके। इसके अलावा जोश हेजलवुड, पैट कमिंस और लेग स्पिनर एडम जंपा भी अच्छी फॉर्म में हैं। ऑस्ट्रेलिया अगर पहले बल्लेबाज़ी करती है तो उसे इंग्लैंड के सामने पहाड़ जैसा लक्ष्य रखना पड़ेगा क्योंकि उसने अपने पिछले दोनों मैचों में 300 का आंकड़ा पार किया है। इंग्लैंड के बल्लेबाज़ ग़ज़ब की फॉर्म में हैं। ओपनर एलेक्स हेल्स ने न्यूजीलैंड के खिलाफ चैंपियंस ट्रॉफी की दूसरी फिफ्टी लगाई थी इसके अलावा जो रूट ने बांग्लादेश के खिलाफ नाबाद 133 के बाद न्यूज़ीलैंड के खिलाफ भी शानदार अर्धशतक लगाया था।

ऑस्ट्रेलिया: स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर, हारून स्मिथ, पैट कमिंस, जॉन हेस्टिंग्स, जोश हाजलवुड, ट्रैविस हेड, मोइजिस हेनरिक्स, क्रिस लिन, ग्लेन मैक्सवेल, जेम्स पॅटिन्सन, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोनीस, मैथ्यू वेड, एडम ज़ांपा। 

इंग्लैंड: इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, जेक बॉल, सैम बिलिंस, एलेक्स हेल्स, जोस बटलर, लियम प्लंकेट, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, स्टीवन फिन मैच समयः दोपहर 3 बजे (भारतीय समयानुसार) 

-कब खेला जाएगा इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 का मैच?

इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच 10 जून, 2017 को पूर्वाह्न 3:00 बजे से शुरू होगा।

-कब खेला जाएगा भारत बनाम साउथ अफ़्रीका आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 का मैच?
भारत बनाम साउथ अफ़्रीका मैच 11 जून, 2017 को पूर्वाह्न 3:00 बजे से शुरू होगा।

-कहां खेला जाएगा भारत बनाम साउथ अफ़्रीका आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी मैच?
भारत बनाम साउथ अफ़्रीका आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी मैच केनिंगटन ओवल, लंदन में खेला जाएगा।

-आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के भारत बनाम साउथ अफ़्रीका मैच का लाइव स्कोर कैसे देखूं?

भारत बनाम श्रीलंका का मैच भारत में ऑनलाइन हॉटस्टार पर लाइव प्रसारित किया जाएगा। वहीं टीवी कवरेज स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स एचडी 1, स्टार स्पोर्ट्स 3 और स्टार स्पोर्ट्स एचडी 3 पर होगा।

-भारत बनाम साउथ अफ़्रीका क्रिकेट मैच की लाइव कवरेज किस समय शुरू होगा?
भारत बनाम साउथ अफ़्रीका का लाइव प्रसारण पूर्वाह्न 13:30 बजे से शुरू होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement