Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

BAN vs NZ Match 9: रोस टेलर की पारी के दम पर न्यूजीलैंड की लगातार दूसरी जीत, बांग्लादेश को 2 विकेट से हराया

बांग्लादेश भले ही मैच हार गया हो लेकिन उसके गेंदबाजों ने बेहद ही शानदार प्रदर्शन किया।

Reported by: IANS
Updated on: June 06, 2019 11:13 IST
BAN vs NZ  Match 9: रोस टेलर की पारी के दम पर न्यूजीलैंड की लगातार दूसरी जीत, बांग्लादेश को 2 विकेट - India TV Hindi
Image Source : AP BAN vs NZ  Match 9: रोस टेलर की पारी के दम पर न्यूजीलैंड की लगातार दूसरी जीत, बांग्लादेश को 2 विकेट से हराया

लंदन। मैट हेनरी (47-4) की शानदार गेंदबाजी और रास टेलर (82) के संयमित अर्धशतक की बदौलत न्यूजीलैंड ने बुधवार को यहां के केनिंग्टन ओवल मैदान पर खेले गए आईसीसी विश्व कप-2019 के अपने दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश को 2 विकेट से हरा दिया।

साल 2015 में फाइनल तक का सफर तय करने वाली न्यूजीलैंड टीम की इस विश्व कप में यह लगातार दूसरी जीत है जबकि बांग्लादेश को पहली हार का सामना करना पड़ा।

बांग्लादेश ने टास हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए सभी विकेट गंवाकर 49.2 ओवरों में 244 रन बनाए। इसमें अपने करियर का 200वां मैच खेल रहे दुनिया के नम्बर-1 हरफनमौला खिलाड़ी शाकिल अल हसन के 65 रन शामिल हैं।

इसके अलावा तमीम इकबाल ने 24, सौम्या सरकार ने 25, मोहम्मद मिथुन ने 26, महमुदुल्लाह ने 20 और मोहम्मद सैफुद्दीन ने 29 रनों का योगदान दिया।

पहले ही मैच में श्रीलंका पर 10 विकेट की शानदार जीत दर्ज करने वाली न्यूजीलैंड की ओर से हेनरी के अलावा ट्रेंट बाउल्ट ने दो, लाकी फग्र्यूसन, कोलिन दे ग्रैंडहोम तथा मिशेल सैंटनर ने एक-एक सफलता हासिल की।

जवाब मे खेलने उतरी न्यूजीलैंड टीम ने 47.1 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 248 रन बनाकर यह मैच जीत लिया। मैन आफ द मैच चुने गए टेलर ने 91 गेंदों पर नौ चौके लगाए। उनके अलावा मार्टिन गुप्टिल ने 25, कोलिन मुनरो ने 24, कप्तान केन विलियमसन ने 40, जेम्स नीशम ने 25 और सैंटनर ने नाबाद 17 रनों का योगदान दिया।

अपने पहले मैच में चमकदार खेल दिखाते हुए दक्षिण अफ्रीका को 21 रनों से मात देने वाली बांग्लादेश टीम की ओर से मेहदी हसन, शाकिब, मोहम्मद सैफुद्दीन और मोसेद्देक हुसैन ने दो-दो विकेट अपने नाम किए।

बांग्लादेश को अब 12 मार्च को कार्डिफ के सोफिया गार्डन्स मैदान पर मेजबान इंग्लैंड से भिड़ना है जबकि न्यूजीलैंड की टीम एक दिन बाद टांटन के द कूपर्स एसोसिएट्स कारपोरेट ग्राउंड पर अफगानिस्तान का सामना करेगी, जो अपने शुरूआत के दो मैच हार चुका है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement