1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. फिरोज शाह कोटला स्टेडियम का नाम हुआ अरुण जेटली स्टेडियम, कोहली के नाम पवेलियन का नाम

फिरोज शाह कोटला स्टेडियम का नाम हुआ अरुण जेटली स्टेडियम, कोहली के नाम पवेलियन का नाम

भारत के सबसे पुराने स्टेडियमों में से एक ऐतिहासिक -फिरोज शाह कोटला स्टेडियम का नाम अब अरुण जेटली स्टेडियम होगा।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 12, 2019 20:10 IST
Live Updates: फिरोज शाह कोटला स्टेडियम का नाम हुआ अरुण जेटली स्टेडियम, कोहली के नाम रखा गया पवेलियन - India TV Hindi
Live Updates: फिरोज शाह कोटला स्टेडियम का नाम हुआ अरुण जेटली स्टेडियम, कोहली के नाम रखा गया पवेलियन का नाम

भारत के सबसे पुराने स्टेडियमों में से एक ऐतिहासिक -फिरोज शाह कोटला स्टेडियम का नाम अब अरुण जेटली स्टेडियम होगा। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने गुरुवार को यहां जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में एक कार्यक्रम आयोजित अपने मरहूम पूर्व अध्यक्ष को सम्मानित किया। साथ ही इस स्टेडियम के पवेलियन का नाम भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली के नाम पर कर दिया गया। समारोह में इसका भी औपचारिक ऐलान किया गया।

साथ ही टीम इसी समारोह के भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री को भी सम्मानित किया गया। डीडीसीए द्वारा आयोजित किए गए इस समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, खेल मंत्री किरण रिजिजू, केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल, पूर्व खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौर के अलावा कई राजनेता उपस्थित रहे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और प्रशासको की समिति (सीओए) ने भी कार्यक्रम में उपस्थिति रहे।

उद्घाटन समारोह का लाइव अपडेट्स Live Updates

07:25 PM भारतीय खिलाड़ियों को सम्मानित किया जा रहा है। एक-एक करके सभी खिलाड़ियों को मोमेंटो दिया जा रहा है।

07:20 PM विराट कोहली ने अपने नाम के स्टैंड का अनावरण किया।

07:07 PM फिरोज शाह कोटला स्टेडियम का नाम आधिकारिक रूप से अरुण जेटली स्टेडियम रखा गया। गृह मंत्री अमित शाह ने किया अनावरण।

07:03 PM स्टेडियम पर 'ऑल वेदर पिच' बनाने का फैसला किया गया। 

06:57 PM रजत शर्मा ने कहा कि पूर्व खिलाड़ियों को 5 लाख तक इलाज के लिए पैसा दिए जाएंगे।

06:56 PM दिल्ली के खिलाड़ियों को मिलने वाला अलाउंस दोगुना किया गया।

06:56 PM डीडीसीए अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा- हम ऐसी प्रणाली बनाएंगे जिससे गरीब बच्चों को फ्री में क्रिकेट सिखाएंगे। उन्होंने कहा कि वीरेंद्र सहवाग, आशीष नेहरा जैसे खिलाड़ी हैं जो बिना एक पैसा चार्च किए दिल्ली के क्रिकेट को बदलने में हमारी मदद करेंगे।

06:50 PM अब डीडीसीए अध्यक्ष रजत शर्मा स्टेज पर आए। उन्होंने सभी का डीडीसीए की तरफ से स्वागत किया।

06:40 PM डीडीसीए अपने पूर्व खिलाड़ियों को सम्मानित कर रहा है। स्क्रीन पर पूर्व खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन का वीडियो चल रहा है। 

06:36 PM अरुण जेटली के परिवार से मिले विराट कोहली और अनुष्का शर्मा।

06:33 PM शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, खलील अहमद, मनीष पांडे, रविंद्र जडेजा सहित कई खिलाड़ी कार्यक्रम में मौजूद हैं।

06:29 PM पूरी भारतीय क्रिकेट टीम कार्यक्रम में पहुंच चुकी है। विराट कोहली पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ बैठे हैं। कोच रवि शास्त्री भी मौजूद हैं।

06:15 PM विराट एक स्पेशल खिलाड़ी हैं और वह इस तरह की मान्यता के हकदार हैं। सक्रिय रूप से खेलना और उनके नाम पर एक स्टैंड हासिल करना एक शानदार एहसास है: अजय जडेजा

06:10 PM अरुण जेटली जी 14 साल तक अध्यक्ष रहे और मैं उपाध्यक्ष था। वह हमारे मित्र थे, मार्गदर्शक थे। जब भी हमें दिशा की जरूरत होती, वे हमारी मदद करते। कोटला स्टेडियम के पुनर्निर्माण के लिए उन्होंने सबसे बड़ी मदद की। इसलिए उसके सम्मान में स्टेडियम का नाम रखना शानदार काम है: चेतन चौहान

06:06 PM उन्होंने (अरुण जेटली) ने देश के लिए और क्रिकेट के लिए भी जो सेवाएं दी हैं, हम उनसे बेहद प्रभावित हुए हैं। DDCA द्वारा इसकी एक शानदार पहल है। साथ ही विराट के नाम पर एक स्टैंड होना एक भी एक शानदार काम है: संजीव गोयनका

06:05 PM पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने कहा है कि विराट के नाम पर स्टैंड का नाम रखना शानदार है। हालांकि अरुण जेटली के योगदान को देखते हुए डीसीसीए उनके लिए कितना भी कुछ कर ले वो कम ही है।

06:02 PM गृह मंत्री अमित शाह कार्यक्रम में शामिल होने के लिए स्टेडियम पहुंच चुके हैं। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X