1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. टी-20 में सबसे तेज शतक लगाने वाली महिला क्रिकेटर बनी सोफी डिवाइन

टी-20 में सबसे तेज शतक लगाने वाली महिला क्रिकेटर बनी सोफी डिवाइन

सोफी टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने वाली महिला खिलाड़ी बन गई हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड वेस्टइंडीज की डाइंड्रा डॉटिन के नाम था जिन्होंने साल 2010 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 38 गेंद में शतक जड़ दिया था।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: January 14, 2021 12:47 IST
Sophie Devine, cricket, sports- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/DREAM11 SUPER SMASH Sophie Devine

 

न्यूजीलैंड की बल्लेबाज सोफी डेविने ने गुरुवार को महिला टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने न्यूजीलैंड के सुपर स्मैश टूर्नामेंट में वेलिंग्टन ब्लेज से खेलते हुए यह मुकाम हासिल किया। 

न्यूजीलैंड की कप्तान ने 38 गेंदों पर शतक जमाया जिसमें नौ छक्के और नौ चौके शामिल रहे। उनके इस शतक की मदद से वेलिंग्टन की टीम ने ओटागो स्पार्कस द्वारा रखे गए 129 रनों के लक्ष्य को 8.4 ओवर में हासिल कर लिया।

यह भी पढ़ें- सुनील गावस्कर के साथ बहस में नहीं पड़ना चाहते हैं टिम पेन, कप्तानी को लेकर कही यह बात

सोफी ने स्पार्क स्पोर्टस से मैच के बाद कहा, "मैं इस सुबह काफी घबराई हुई थी। जब आपके पास लंबा ब्रेक होता है तो आप थोड़े से घबराए हुए होते हो कि क्या आप वापसी कर सकते हो या नहीं। इसलिए मैदान पर कुछ समय बिताना अच्छा रहा।"

यह भी पढ़ें- मुथैया मुरलीधरन ने की भविष्यवाणी, अश्विन तोड़ सकते हैं टेस्ट क्रिकेट में उनके 800 विकेट लेने का रिकॉर्ड

सोफी का शतक न्यूजीलैंड में पुरुष और महिला वर्ग में सबसे तेज शतक भी है। उन्होंने टिम सेइफर्ट के 40 गेंद में बनाए शतक के रिकॉर्ड को तोड़ा है। सेइफर्ट ने 2017 में माउंट माउंगानुई में नॉर्दन डिस्ट्रिक की तरफ से खेलते हुए आकलैंड के खिलाफ यह शतक जमाया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड