Thursday, May 16, 2024
Advertisement

आज भी धोनी हैं टीम इंडिया के कप्तान, कोहली से कहते हैं- तू वहीं रह, मैं देख लूंगा"

महेन्द्र सिंह धोनी को टीम इंडिया की कप्तानी छोड़े काफ़ी समय हो चुका है और विराट कोहली खेल के तीनों प्रारुपों में कप्तानी कर रहे हैं लेकिन आज भी चलती धोनी की है.

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 23, 2017 16:25 IST
kohli, dhoni- India TV Hindi
kohli, dhoni

नई दिल्ली: महेन्द्र सिंह धोनी को टीम इंडिया की कप्तानी छोड़े काफ़ी समय हो चुका है और विराट कोहली खेल के तीनों प्रारुपों में कप्तानी कर रहे हैं लेकिन आज भी चलती धोनी की है. इस बात का ख़ुलासा टीम इंडिया के एक सदस्य ने किया है.

दरअसल, स्टंप माइक से कई बार धोनी को खिलाड़ियों, ख़ासकर बॉलरों को निर्देश देते सुना गया है और कई बार तो उन्हें बिगड़ते हुए भी सुना गया है. एक न्यूज़ पोर्टल के साथ बातचीत में टीम के युवा खिलाड़ी युज़वेंद्र चहल ने बताया कि विराट कोहली के मैदान पर रहने के बावजूद धोनी कप्तानी की ज़िम्मेदारी निभाते रहते हैं हालंकि इस बात की किसी को भनक नहीं लगती. 

चहल के अनुसार, "धोनी भाई अब भी हमारे कप्तान हैं. कभी-कभी जब कोहली भाई मिड-ऑन या लॉन्ग-ऑन पर फील्डिंग कर रहे होते हैं, तब हमें ऐसे शख़्स की ज़रूरत होती है, जो हमें गाइड कर सके. हर बार कोहली के लिए यह मुमकिन नहीं होता कि वह आएं और हमें बताएं, क्या करना चाहिए, ऐसे में, धोनी भाई ही कमान संभालते हैं."

 
लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल ने कहा कि जब कोहली बाउंड्री पर फ़ील्डिंग कर रहे होते हैं तो महेंद्र सिंह धोनी उन्हें वहीं आराम से खड़े रहने का इशारा करते हैं. चहल ने कहा, "धोनी ऐसे में कोहली को अपनी जगह पर ही रहने का इशारा करते हैं. वह कहते हैं- तू वहीं रह, मैं देख लूंगा."

27 वर्षीय युजवेंद्र चहल के मुताबिक, "दरअसल, इससे वक्त भी बचता है. धोनी के पास ढेर सारा तजुर्बा है. हम ख़ुशक़िस्मत हैं कि हमारे साथ मैदान पर वह (धोनी) भी होते हैं." 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज़ के दौरान 36-वर्षीय महेंद्र सिंह धोनी की टिप्स स्पिनरों के बहुत काम आई थीं, जब कुलदीप यादव ने डेविड वॉर्नर और मार्कस स्टोयनिस को आउट किया था, और चहल ने ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू वेड और पैट कमिन्स के विकेट चटकाए थे.

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement