1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. रजत भाटिया का खुलासा, स्मिथ नहीं बल्कि धोनी के कारण IPL 2017 के फाइनल में पहुंची थी पुणे सुपरजायंट

रजत भाटिया का खुलासा, स्मिथ नहीं बल्कि धोनी के कारण IPL 2017 के फाइनल में पहुंची थी पुणे सुपरजायंट

चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स पर दो साल का बैन लगने के बाद राइजिंग पुणे सुपरजायंट IPL 2016 और 2017 में खेलती नजर आई थी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: April 01, 2021 11:15 IST
रजत भाटिया का खुलासा,...- India TV Hindi
Image Source : RISING PUNE SUPERGIANT रजत भाटिया का खुलासा, स्मिथ नहीं बल्कि धोनी के कारण IPL 2017 के फाइनल में पहुंची थी राइजिंग पुणे सुपरजायंट

पूर्व भारतीय घरेलू क्रिकेटर रजत भाटिया ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट (आरपीएस) के साथ अपने कार्यकाल को याद किया और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के नेतृत्व को लेकर एक बड़ा बयान दिया। भाटिया ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी मुख्य कारण थे जिन्होंने टीम को उस सीज़न के फाइनल में पहुँचाया।

चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स पर दो साल का बैन लगने के बाद राइजिंग पुणे सुपरजायंट IPL 2016 और 2017 में खेलती नजर आई थी। धोनी ने अपने पहले सीज़न में पुणे-आधारित फ्रेंचाइजी का नेतृत्व किया लेकिन 2017 में उनकी जगह स्मिथ को कप्तान बनाया गया। टीम ने उस सीजन आईपीएल के फाइनल में जगह बनाई लेकिन रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली मुंबई इंडियन के हाथों 1 रन से हार गई।

रजत भाटिया ने हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में बताया कि आईपीएल एक ऐसा टूर्नामेंट है जहां हर फ्रेंचाइजी की अपनी कॉल होती है। वे ज्यादातर स्क्वाड में उपलब्ध बड़े नामों पर भरोसा करते हैं। विदेशी खिलाड़ी को कप्तानी देने का चलन अभी भी जारी है। लेकिन मैं इसके पक्ष में कभी नहीं था क्योंकि विदेशी खिलाड़ी घरेलू खिलाड़ियों के बारे में नहीं जानते।"

IPL 2021 : धोनी की टीम CSK को लगा बड़ा झटका, टूर्नामेंट से अलग हुए जोश हेजलवुड

भाटिया ने कहा, "आप धोनी की तुलना स्टीव स्मिथ से कभी नहीं कर सकते। अगर हम सभी 10 फ्रेंचाइजी को देखें, तो स्मिथ मेरे लिए शीर्ष 10 कप्तानों में भी नहीं हैं। स्मिथ को कप्तानी के बारे में कोई जानकारी नहीं थी और उन्हें नहीं पता था कि निर्णायक स्थिति के बीच किस गेंदबाज को लाना है और डेथ ओवरों के लिए किस पर भरोसा करना है। मुझे आश्चर्य हुआ कि राजस्थान रॉयल्स ने उनकी कप्तानी की भूमिका पर भरोसा किया और फिर जाने दिया।"

उन्होंने कहा, “मेरे लिए, आईपीएल में एक सफल कप्तान वह है जो एक भारतीय खिलाड़ी है और घरेलू क्रिकेटरों को अच्छी तरह से जानता है। स्मिथ को यह भी पता नहीं था कि राहुल त्रिपाठी किस स्थिति या किस स्थिति में बल्लेबाजी करते हैं। हमने [राइजिंग पुणे सुपरजायंट] एमएस धोनी के कारण आईपीएल 2017 के फाइनल में जगह बनाई न कि स्टीव स्मिथ के कारण।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X