1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. क्या बच्चे के जन्म के लिए गावस्कर को नहीं मिली थी पैटरनिटी लीव, खुद दिया जवाब

क्या बच्चे के जन्म के लिए गावस्कर को नहीं मिली थी पैटरनिटी लीव, खुद दिया जवाब

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में मेजबान टीम के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: November 30, 2020 19:48 IST
क्या बच्चे के जन्म के...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES क्या बच्चे के जन्म के लिए गावस्कर को नहीं मिली थी पैटरनिटी लीव, खुद दिया जवाब

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में मेजबान टीम के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है। तीन मैचों की वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। इस दौरे पर टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच T20I सीरीज और टेस्ट सीरीज भी खेली जानी है। हालांकि इस दौरे पर भारतीय कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट के बाद भारत वापस लौट जाएंगे।

कोहली एडीलेड में पहले टेस्ट मैच के बाद भारत लौट जाएंगे क्योंकि बीसीसीआई ने उन्हें पैटरनिटी लीव (पितृत्व अवकाश) की अनुमति दे दी है। कोहली जनवरी के शुरू में अपने पहले बच्चे के जन्म के समय अपनी अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ रहना चाहते हैं।

डेविड वार्नर की गैरमौजूदगी में ओपनिंग करने को तैयार हैं मार्नस लाबुशैन

बता दें, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के आगाज से पहले ही कोहली का पैटरनिटी लीव (पितृत्व अवकाश) सुर्खियों में बना हुआ है। एक तरफ जहां क्रिकेट जगत के लोगों ने कोहली के इस फैसले का समर्थन किया है। वहीं, कुछ लोग भारतीय कप्तान के इस कदम से सहमत नहीं है। 

इस मुद्दे पर अब पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने अपनी राय रखी है। इस दौरान गावस्कर ने उस खबर को लेकर भी सफाई दी है जिसमें कहा गया था कि उनको पहले बच्चे के जन्म के समय पैटरनिटी लीव देने से मना कर दिया गया था। इस खबर को लेकर गावस्कर ने एक अंग्रेजी समाचार पत्र मिड डे में एक लेख लिखा है।

इस लेख में गावस्कर ने टीम इंडिया के उस दौर को जिक्र किया है जब वह पिता बनने वाले थे। पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि उस समय उन्होंने बीसीसीआई से भारत लौटने के लिए पूछा तक नहीं था।

IND vs AUS : दूसरे वनडे से पहले स्मिथ को आ रहे थे चक्कर बावजूद इसके जड़ा धमाकेदार शतक

जब गावस्कर के बेटे रोहन का जन्म हुआ, तब वह न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के दौरे पर भारतीय टीम के साथ थे। गावस्कर ने 1975-76 के अपने दौरे को याद करते हुए अपने कॉलम में लिखा, "उस दौरान ऐसी परिस्थितियों के लिए चीजें बहुत साफ नहीं थीं, तो पहले तो मैंने ऐसी मंजूरी के लिए बीसीसीआई से पूछा भी नहीं था।"

उन्होंने कहा, "जब मैं (1975-76) दो दौरों न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के लिए निकला था, तो मैं जानता था कि जब मैं लौटूंगा तब तक बच्चे का जन्म हो चुका होगा। मैं भारत के लिए खेलने के लिए प्रतिबद्ध था और मेरी पत्नी ने मुझे मेरे इस फैसले के लिए सपोर्ट किया था।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड