Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

कोरोना और लॉकडाउन के चलते सुरेश रैना को याद आए धोनी, शेयर की ये ख़ास तस्वीर

सिर्फ मैदान के अंदर ही नहीं बल्कि मैदान के बाहर भी रैना और धोनी एक दूसरे के अच्छे दोस्त हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 01, 2020 19:06 IST
MS Dhoni and Suresh Raina- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM MS Dhoni and Suresh Raina

भारतीय क्रिकेट में जिस तरह से सचिन तेंदुलकर - सौरव गांगुली, वीरेंद्र सहवाग - सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग - गौतम गंभीर और वर्तमान में रोहित शर्मा - शिखर धवन की सलामी जोडियाँ फेमस रही हैं। ठीक उसी तरह फिनिशर या फिर कहे मध्यक्रम में महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना की जोड़ी भी कमाल रही है। सिर्फ मैदान के अंदर ही नहीं बल्कि मैदान के बाहर भी रैना और धोनी एक दूसरे के अच्छे दोस्त हैं। इतना ही नहीं रैना इस बात को खुद मानते हैं कि उनका करियर सवांरने में धोनी का काफी अहम योगदान रहा है। इससे इतर कई खिलाड़ी धोनी पर आरोप भी लगते हैं कि रैना के अच्छा ना खेलने पर भी धोनी उन्हें टीम में वरीयता देते थे जिसके चलते कई खिलाड़ी टीम इंडिया में दोबारा जगह भी नहीं बना पाए।

हलांकि रैना और धोनी की दोस्ती सिर्फ अंतराष्ट्रीय क्रिकेट ही नहीं बल्कि दुनिया की सबसे बड़ी इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) में भी काफी फेमस है। ये दोनों एक ही टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पिछले एक दशक से साथ में खेलते आ रहे हैं। जिसके चलते इन दोनो खिलाड़ियों में आपसी समझ भी हैं। ऐसे में अगर कोरोना वायरस न होता तो ये दोनों इस समय चेन्नई के लिए बल्लेबाजी व साथ में हंसी मजाक करते हुए नजर आ रहे होते। इस तरह आईपीएल ना होने और काफी दिनों से धोनी से मुलाकात ना होने के कारण रैना ने ट्वीटर पर धोनी के साथ एक तस्वीर साझा की है। जिसमें वो धोनी को मिस करते नजर आ रहे हैं।

इस तस्वीर के साथ रैना ने ट्वीटर पर लिखा, "एक ऐसा पल, जो मायने रखता है।"

ये भी पढ़े : भारत और पाकिस्तान के बीच मैच में अंपायरिंग करना काफी मुश्किल काम - इयान गूल्ड

बता दें की सुरेश रैना को मिस्टर आईपीएल भी कहा जाता है। वे टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली के बाद दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने 193 मैच में 33।34 की औसत से 5368 रन बनाए हैं। इस मामले में कोहली 5412 रन के साथ पहले स्थान पर हैं। रैना आईपीएल में अपनी सफलता का श्रेय चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को देते हैं। उन्होंने पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा से हाल ही में बातचीत में कहा कि धोनी ने उन्हें खेलने की आजादी दी है। जिसके चलते वो आईपीएल में इतने सफल क्रिकेटर बन पाए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement