1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ICC महिला अवार्ड में दशक की सर्वश्रेष्ठ महिला ODI और टी20 खिलाड़ी बनी एलिस पैरी

ICC महिला अवार्ड में दशक की सर्वश्रेष्ठ महिला ODI और टी20 खिलाड़ी बनी एलिस पैरी

आईसीसी की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, पैरी ने आईसीसी अवॉर्ड पीरियड के दौरान अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में अब तक कुल 4349 रन बनाए हैं और इस दौरान उन्होंने चार शतक भी लगाए हैं।

IANS IANS
Published on: December 28, 2020 16:36 IST
Ellyse Perry- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ellyse Perry

दुबई| ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की आलराउंडर एलिस पैरी इस दशक की आईसीसी की सर्वश्रेष्ठ महिला वनडे और टी-20 क्रिकेटर चुनी गई हैं। आईसीसी ने पैरी को इन दो पुरस्कारों के अलावा रशेल हेहेओ फ्लिंट अवार्ड से भी सम्मानित किया है। आईसीसी की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, पैरी ने आईसीसी अवॉर्ड पीरियड के दौरान अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में अब तक कुल 4349 रन बनाए हैं और इस दौरान उन्होंने चार शतक भी लगाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 213 विकेट भी हासिल किए हैं, जोकि किसी भी खिलाड़ी से ज्यादा विकेट है।

पैरी चार बार 2012, 2014, 2018 और 2020 में आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा रह चुकी हैं। इसके अलावा वह 2013 में 50 ओवरों का विश्व कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम का भी हिस्सा थीं।

पैरी 2017 और 2019 में भी रशेल हेहेओ फ्लिंट अवार्ड पा चुकी थी और इस बार भी उन्हें इस अवॉर्ड से समानित किया गया है। फ्लिंट अवार्ड के अलावा उन्हें इस दशक की आईसीसी की सर्वश्रेष्ठ महिला वनडे क्रिकेटर और सर्वश्रेष्ठ महिला टी-20 क्रिकेटर भी चुना गया है।

ऑस्ट्रेलियाई आलराउंडर पैरी के अलावा स्कॉटलैंड महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी कैथरीन ब्राइस को दशक की सर्वश्रेष्ठ महिला एसोसिएट्स क्रिकेटर चुना गया है। आईसीसी अवॉर्ड पीरियड के दौरान ब्राइस ने बल्ले से 50 के औसत से रन बनाए हैं जबकि गेंदबाजी में उन्होंने 9.93 की औसत से गेंदबाजी की है।

ये भी पढ़े - महेंद्र सिंह धोनी को आईसीसी ने दिया दशक का सबसे ख़ास 'स्पिरिट ऑफ़ क्रिकेट' अवार्ड 

ब्राइस ने ट्विटर पर कहा, "यह पुरस्कार जीतना मेर लिए वाकई एक सम्मान की बात है। इस समर्थन के लिए आप सभी धन्यवाद। यह पुरस्कार उन सभी महिलाओं को समर्पित है, जो मुझसे पहले स्कॉटलैंड के लिए खेल चुकी हैं और जिन्होंने वैश्चिक टूर्नामेंटों में स्कॉटलैंड क्रिकेट में अपना योगदान दिया है।"

ये भी पढ़े- भारतीय क्रिकेट के इतिहास में 'ग्रहण' बना 'साल 2020', जिसे कोई भी नहीं रखना चाहेगा याद

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X