Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Eng vs WI, 2nd Test : सिबली और स्टोक्स की शतकीय साझेदारी से बैकफुट पर वेस्टइंडीज

मेजबान इंग्लैंड ने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में पहले दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में 3 विकेट खोकर 207 रन बना लिए हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 17, 2020 0:12 IST
Eng vs WI, 2nd Test : सिबली और...- India TV Hindi
Image Source : GETTY Eng vs WI, 2nd Test : सिबली और स्टोक्स की शतकीय साझेदारी से बैकफुट पर वेस्टइंडीज

मेजबान इंग्लैंड ने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में पहले दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में 3 विकेट खोकर 207 रन बना लिए हैं। सलामी बल्लेबाज डोमिनिक सिबली 86 रन और बेन स्टोक्स 59 रन बनाकर नाबाद हैं। दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए अब तक 126 रनों की साझेदारी हो चुकी है। वहीं, वेस्टइंडीज को पहले दिन रोस्टन चेज ने 2 और अल्जारी जोसेफ ने 1 सफलता दिलाई।

इससे पहले बारिश के कारण इस मैच में टॉस देरी से हुआ जिसके चलते मैच तय समय से करीब 90 मिनट बाद शुरु हो सका। वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर मेजबान इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए न्यौता दिया।

पहले मैच की तरह इस बार भी इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और टीम ने 14वें ओवर में रोरी बर्न्स के रुप में अपना पहला विकेट गवा दिया। रोस्टन चेज ने बर्न्‍स को LBW आउट किया और इसी के साथ लंच की घोषणा कर दी गई। लंच तक इंग्लैंड की टीम 1 विकेट खोकर 29 रन ही बना सकी।

लंच के बाद बल्लेबाजी करने आए जैक क्रॉले भी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इस तरह लगातार 2 विकेट चटकाने के बाद चेज के पास हैट्रिक लेने का सुनहरा मौका था लेकिन वह इस उपलब्धि से चूक गए।

लगातार 2 विकेट गिरने से इंग्लैंड की टीम बैकफुट पर थी लेकिन कप्तान जो रूट ने इंग्लैंड की पारी को संभाल लिया। रूट ने सिब्ले के साथ तीसरे विकेट के लिए 52 रनों की पार्टनरशिप की। रूट इस पार्टनरशिप को बढ़ाने में लगे थे कि तभी जोसेफ की गेंद पर रूट 23 रन के निजी स्कोर पर कैच आउट हो गए। जोसेफ ने टेस्ट में चौथी बार रूट का अपना शिकार बनाया। इससे पहले रूट अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण साउथैम्पटन टेस्ट में नहीं खेले थे। 

इस तरह इंग्लैंड ने चायकाल तक 3 विकेट खोकर 112 रन तक का स्कोर बना लिया था। चायकाल तक बल्लेबाज डॉमिनिक सिब्ले 46 रन और बेन स्टोक्स 18 रन बनाकर क्रीज पर डटे थे। चायकाल के बाद मैदान पर उतरने के थोड़ी देर बाद ही सिबली ने 52वें ओवर की आखिरी गेंद पर 1 रन लेने के साथ ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। इसके कुछ देर बाद ही दोनों खिलाड़ियों ने 50 रन की साझेदारी भी पूरी कर ली।

लगभग 20 ओवर संभलकर बल्लेबाजी करते हुए 71वें ओवर में स्टोक्स ने अपने 50 रन पूरे कर लिए। इसी के साथ दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी भी पूरी हो गई। दिन का खेल खेत्म होने में जब 8 ओवर शेष थे, तब इंग्लैंड ने 200 रन के आंकड़े को पार कर लिया। पहले दिन का खेल खत्म होने तक स्टोक्स और सिबली के बीच 126 रन की साझेदारी हो चुकी थी।

गौरतलब है कि दूसरे टेस्ट में तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर नहीं खेल रहे हैं क्योंकि वह बॉयो सिक्योर प्रोटोकॉल तोड़ने के चलते इंग्लैंड टीम से बाहर हैं। आर्चर साउथैम्पटन से मैनचेस्टर आते हुए ब्राइटन में अपने घर रुके थे। जेम्स एंडरसन और मार्क वुड को आराम दिया गया। ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में इंग्लैंड के पेस अटैक की बागडोर स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स और सैम कर्रन के हाथ में है। वहीं, सीरीज में 1-0 से आगे चल रही वेस्टइंडीज ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement