Friday, April 19, 2024
Advertisement

Eng vs Pak, 2nd Test : सीरीज पर कब्ज़ा करने इंग्लैंड तो उसे बचाने उतरेगी पाकिस्तान (प्रीव्यू)

तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच गुरुवार से यहां के एजेस बाउल पर शुरू होगा जहां पाकिस्तान टीम सीरीज बराबर करने औरइंग्लैंड टीम सीरीज हथियाने उतरेगी। 

IANS Reported by: IANS
Published on: August 12, 2020 14:55 IST
England vs Pakistan- India TV Hindi
Image Source : GETTY England vs Pakistan

साउथैम्पटन| इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच गुरुवार से यहां के एजेस बाउल पर शुरू होगा जहां मेहमान टीम सीरीज बराबर करने और मेजबान टीम सीरीज हथियाने उतरेगी। इंग्लैंड ने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

इंग्लैंड हालांकि इस मैच में बेन स्टोक्स के बिना उतरेगी जो पारिवारिक कारणों से न्यूजीलैंड गए हैं। मैनचेस्टर में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था लेकिन इससे पहले वेस्टइंडीज सीरीज में उन्होंने दमदार प्रदर्शन करते हुए टीम को सीरीज दिलाई थी। स्टोक्स वो खिलाड़ी हैं जो किसी भी वक्त, कहीं से भी मैच का पासा पलट सकते हैं। इस बात को वो कई बार साबित कर चुके हैं।

उनका न रहना इंग्लैंड के लिए नुकसान ही है जिसकी भरपाई शायद ही कोई कर सकता है। स्टोक्स के बाहर जाने से जेम्स एंडरसन को एक और मौका मिल सकता है। एंडरसन को हाल ही में संन्यास की अफवाहों ने घेर लिया था जिससे उन्होंने इनकार किया है।

वहीं पाकिस्तान को निश्चित तौर पर पहले टेस्ट मैच की गलतियों से सीखना होगा। पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान के गेंदबाजों इंग्लैंड के बल्लेबाजों को परेशान किया था लेकिन दूसरी पारी में टीम मेहमान टीम जोस बटलर और क्रिस वोक्स को नहीं निपटा सकी जिसके कारण उसे हार मिली।

हार के बाद कप्तान अजहर अली की कप्तानी का काफी आलोचना हुई थी। कोच मिस्बाह उल हक ने भी इस बात को माना था कि सिर्फ एक दिन खराब होने के कारण टीम मैच हार गई।

पाकिस्तान के लिए जरूरी है कि वह अपने खेल में निरंतरात रखे और हाथ आए मौकों को भुनाए। बल्लेबाजी में पिछले मैच में शान मसूद, बाबर आजम का बल्ला चला था लेकिन कोई और बल्लेबाज ज्यादा प्रभावित नहीं किया था। बाकी बल्लेबाजों को भी समय पर रन करने होंगे।

टीमें :-

इंग्लैंड : जोए रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, डोमिनि बेस, स्टुअर्ट ब़ॉड, रोरी बर्न्‍सब, जोस बटलर, जैस क्रॉले, सैम कुरैन, ओली पोप, डॉम सिब्ले, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, जेम्स ब्राके, बेन फोक्स, जैक लीच, डेन लॉरेंस।

पाकिस्तान : अजहर अली (कप्तान), बाबर आजम, आबिद अली, असद शफीक, फहीम अशरफ, फवाद आलम, इमाम उल हक, इमरान खान, कासिफ भट्टी, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, सरफराज अहमद, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, सोहेल खान, उस्मान शिनवारी, वहाब रियाज, यासिर शाह।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement