Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Eng vs SA : चुनौतीपूर्ण लक्ष्य के जवाब में रोरी बर्न्स और डोम सिबले ने दी इंग्लैंड को मजबूत शुरुआत

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में मिले 376 रनों के लक्ष्य के जवाब में इंग्लैंड के लिए रोरी बर्न्स और डोम सिबले ने मजबूत शुरआत की है।

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: December 28, 2019 23:20 IST
South Africa vs England, SA vs ENG, South Africa national cricket team, England cricket team, Cricke- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ ICC England vs South Africa

रोरी बर्न्स और डोम सिबले के बीच शानदार साझेदारी के दम पर इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे टेस्ट में जीत के लिये 376 रन के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य के जवाब में उम्दा शुरूआत की है। इंग्लैंड ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर एक विकेट पर 121 रन बना लिये थे। 

इंग्लैंड को जीत के लिए अब 255 रन की और जरूरत है। बायें हाथ के बल्लेबाज बर्न्स और दाहिने हाथ के सिबले ने पहले विकेट के लिये 92 रन जोड़े। सिबले (29) बायें हाथ के स्पिनर केशव महाराज को रिटर्न कैच देकर आउट हुए। 

बर्न्स 77 रन बनाकर और पहली पारी में सर्वोच्च रन बनाने वाले जो डेनली 10 रन बनाकर खेल रहे हैं। बर्न्स ने 117 गेंद की अपनी पारी में 11 चौके लगाये। बर्न्स को पहले ही ओवर में छह के निजी योग पर कागिसो रबाडा की गेंद पर एलबीडबल्यू आउट करार दिया गया था लेकिन रिव्यू का फैसला उनके पक्ष में रहा। 

वहीं 20 के स्कोर पर वेर्नोन फिलैंडर की गेंद पर रासी वान डेर डुसेन ने पहली स्लिप में उनका कैच छोड़ा। इससे पहले साउथ अफ्रीका के आखिरी छह बल्लेबाजों ने 200 रन जोड़े। वान डेर डुसेन ने 51 और एनरिच नोर्जे ने 40 रन बनाये। 

दोनों ने पांचवें विकेट के लिये 91 रन की साझेदारी की। लंच के बाद दोनों को जोफ्रा आर्चर ने पवेलियन भेजा जिसने 102 रन देकर पांच विकेट लिये। क्विंटन डिकाक ने 34 और फिलैंडर ने 46 रन का योगदान दिया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement