Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Eng vs WI, 3rd Test : इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने कसा वेस्टइंडीज पर शिकंजा, जानिए पहले दिन की यह 5 बड़ी बातें

वेस्टइंडीज की तरफ से केमार रोच और रोस्टन चेज के अलावा और कोई भी गेंदबाज विकेट लेने में कामयाब नहीं हुए हैं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: July 25, 2020 9:43 IST
England, west indies, sports, cricket, 3rd Test , Test match- India TV Hindi
Image Source : GETTY England vs west indies, 3rd Test match day 1

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला ओल्ड ट्रैफर्ड के मैनचेस्टर में खेला जा रहा है। खेल के पहले दिन शुरुआती झटके के बाद मेजबान इंग्लैंड की टीम दिन के अंत तक मजबूत स्थिति में पहुंच चुकी है।

टीम के लिए पिछले दो मैचों में नाकाम रहने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक अपना अर्द्धशतक पूरा कर लिया है जबकि उनके जोड़ीदार ओली पोप शतक के करीब पहुंच चुके हैं।

वहीं वेस्टइंडीज की तरफ से केमार रोच और रोस्टन चेज के अलावा और कोई भी गेंदबाज विकेट लेने में कामयाब नहीं हुए हैं। ऐसे में आइए जानते हैं तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच के पहले दिन की पांच बड़ी बातें-

1- तीसरे और निर्णायक टेस्ट मुकाबले में वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीता था। टॉस जीतने के बाद के कप्तान होल्डर ने मेजबान इंग्लैंड की टीम को पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया।

2- टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनने वाले वेस्टइंडीज के गेंदबाजों में इंग्लैंड को शुरुआती झटका देने में कामयाब रहे। पिछले मैच में शतक लगाने वाले डॉम सिबले में बिना खाता खोले पवेलियन वापस लौटे। सिबले केमार रोच की गेंद पर एलबीडबल्यू आउट हुए थे।

3- शुरुआत में पहले विकेट गिरने के बाद ओपनर रोरी बर्न्स ने पारी को संभाला और कप्तान जो रूट (17) और बेन स्टोस्क (20) के साथ दो छोटी-छोटी साझेदारी कर टीम को मुश्किल से उबारने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। बर्न्स 57 रन बनाकर आउट हुए।

4- वहीं मध्यक्रम में पिछले दो मैचों में नाकाम रहने वाले जोस बटलर ने ओली पोप के साथ मिलकर इंग्लैंड को दिन का खेल समाप्त होने तक मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है। इंग्लैंड ने अपनी पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 258 पन बना लिए हैं। वहीं बटलर 56 और पोप 91 रन बनाकर क्रिज पर मौजूद हैं। चौथे विकेट के लिए इन दोनों के बीच अबतक 136 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

5- गेंदबाजी में वहीं वेस्टइंडीज के लिए तीसरे टेस्ट का पहला दिन कुछ खास नहीं रहा। कप्तान जेसन होल्डर ने पहले दिन पांच गेंदबाजों का प्रयोग किया। इनमें सिर्फ रोस्टन चेज और केमार रोच ही सफल साबित हुए। पहले दिन रोच ने कुल दो विकेट लिए चेज को एक सफलता हासिल हुई। वहीं इंग्लैंड का एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement