1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. SA vs ENG 1st T20I : जॉनी बेयरस्टो की 86* रन की तूफानी पारी के दम पर जीता इंग्लैंड, सीरीज में 1-0 से आगे

SA vs ENG 1st T20I : जॉनी बेयरस्टो की 86* रन की तूफानी पारी के दम पर जीता इंग्लैंड, सीरीज में 1-0 से आगे

साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने 180 रन का लक्ष्य रखा था जिसे मेहमान टीम ने 5 विकेट और 4 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया।  

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: November 28, 2020 8:38 IST
England Beat South Africa In 1st T20I With Johnny Bairstow 86* runs stormy innings SA vs ENG 1st T20- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES England Beat South Africa In 1st T20I With Johnny Bairstow 86* runs stormy innings SA vs ENG 1st T20I

साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच न्यूलैंड्स, केप टाउन में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में इंग्लैंड ने मेजबानों को 5 विकेट से मात देकर तीन टी20 मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इंग्लैंड की इस जीत में अहम योगदान जॉनी बेयरस्टो ने निभाया जिन्होंने 48 गेंदों पर 9 चौकों और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 86 रनों की पारी खेली। साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने 180 रन का लक्ष्य रखा था जिसे मेहमान टीम ने 5 विकेट और 4 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया।

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी रही, सैम कुर्रन ने पहले ही ओवर में बुवामा को 5 के निजी स्कोर पर आउट कर अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई।

ये भी पढ़ें - बारासात के निकट स्टेडियम का नाम माराडोना के नाम पर

इसके बाद अनुभवी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (30) और डु प्लेसिस (58) के बीच दूसरे विकेट के लिए 77 रन की साझेदारी हुई। इन दोनों खिलाड़ियों के आउट होने के बाद वेन डर डुसेन ने 28 गेंदों पर 38 और क्लासेन ने 12 गेंदों पर 20 रन की पारी खेलकर साउथ अफ्रीका को निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 179 के स्कोर तक पहुंचाया।

इंग्लैंड की ओर से सैम कुर्रन ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, वहीं आर्चर, टॉम कुर्रन और क्रिस जॉर्डन को 1-1 सफलता मिली।

ये भी पढ़ें - AUS vs IND 1st ODI : ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने जड़ा अपने वनडे करियर का 17वां शतक

180 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही, जेसन रॉय शून्य, जोस बटलर 7 और डेविड मलान 19 के निजी स्कोर पर आउट हो गए। 

इसके बाद बेयरस्टो और बेन स्टोक्स के बीच 85 रन की साझेदारी हुई जिससे मेहमान टीम मैच में वापसी कर सकी। स्टोक्स 27 गेंदों पर 1 चौका और तीन छक्कों की मदद से 37 रन बनाकर शमशी का शिकार बने। स्टोक्स के आउट होने के बाद मॉर्गन भी 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

ये भी पढ़ें - AUS vs IND 1st ODI : भारत के खिलाफ तूफानी शतक जड़कर स्टीव स्मिथ ने अपने नाम दर्ज किए ये रिकॉर्ड

लेकिन दूसरे छोर पर खड़े बेयरस्टो ने हार नहीं मानी और आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर लुंगी एनगिडी को छक्का लगाकर उन्होंने इंग्लैंड की जीत सुनिश्चित की। बेयरस्टो को उनकी इस धुआंधार पारी की वजह से मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

इस सीरीज का दूसरा टी20 मैच बोलंद पार्क, पारल में 29 नवंबर को खेला जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड