Saturday, April 27, 2024
Advertisement

टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड को लगा झटका, पहले टेस्ट से बाहर हुए कप्तान जो रूट

वेस्टइंडीज के खिलाफ 8 जुलाई से शुरू हो रही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट पहले टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: June 30, 2020 19:57 IST
टेस्ट सीरीज से पहले...- India TV Hindi
Image Source : GETTY टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड को लगा झटका, पहले टेस्ट से बाहर हुए कप्तान जो रूट

वेस्टइंडीज के खिलाफ 8 जुलाई से शुरू हो रही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह उपकप्तान बेन स्टोक्स पहले टेस्ट में कप्तानी का पद संभालेंगे। आईसीसी ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है।

दरअसल, जो रूट पहले टेस्ट की तारीख के आसपास दूसरी बार पिता बनने वाले हैं। ऐसे में वह चाहते हैं कि डिलिवरी के समय अपनी वाइफ के साथ रहे। वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 8 जुलाई से होने जा रहा है। इस सीरीज के साथ ही कोरोना के कारण पिछले 3 महीने से भी ज्यादा समय से ठप्प पड़े इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी होने जा रही है।

रूट का दूसरे टेस्ट भी खेलना अभी तय नहीं है क्योंकि टीम से जुड़ने से पहले उन्हें सात दिनों तक क्वारंटीन में रहना होगा। इससे पहले इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के क्रिकेट निदेशक एशले जाइल्स ने कहा था कि बोर्ड से रूट सहित सीरीज के दौरान खिलाड़ियों को टीम के ‘जैविक वातावरण’ को छोड़ने और फिर से जुड़ने की अनुमति मिलने की उम्मीद है। 

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज और मेजबान इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज पूरी तरह से ‘जैविक रूप से सुरक्षित’ स्थल पर खेली जाएगी। कोविड-19 महामारी के कारण लंबे समय बाद इस सीरीज के जरिये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी होगी।

इस टेस्ट सीरीज का पहला मैच 8 से 12 जुलाई तक हैम्पशायर के एजिस बाउल में जबकि बाकी दोनों मैच एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जाएंगे। दूसरा टेस्ट 16 जुलाई से शुरू होगा जबकि तीसरा मैच 24 जुलाई से खेला जाएगा।

इंग्लैंड दौरे के लिए वेस्टइंडीज की टीम पहले ही यूके पहुंच चुकी है जिसमें डैरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायर और कीमो पॉल शामिल नहीं है। तीनों खिलाड़ियों ने कोरोनो वायरस से डर के कारण इंग्लैंड जाने से इनकार कर दिया था।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement