1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. नम्बर-1 टेस्ट टीम बनने की राह पर इंग्लैंड : रूट

नम्बर-1 टेस्ट टीम बनने की राह पर इंग्लैंड : रूट

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जोए रूट का कहना है कि उनकी टीम नम्बर-1 टेस्ट टीम बनने की राह पर है। 

IANS IANS
Published on: November 22, 2018 18:12 IST
Joe Root- India TV
Image Source : GETTY IMAGES इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जोए रूट का कहना है कि उनकी टीम नम्बर-1 टेस्ट टीम बनने की राह पर है। 

कोलंबो। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जोए रूट का कहना है कि उनकी टीम नम्बर-1 टेस्ट टीम बनने की राह पर है। वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, रूट ने कहा श्रीलंका के खिलाफ सीरीज जीत का साफ मतलब है कि इंग्लैंड विश्व टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच जाएगी। 

इंग्लैंड की टीम श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। इंग्लैंड ने इस सीरीज पर 2-0 से अजय बढ़त हासिल कर ली है और तीसरा टेस्ट मैच शुक्रवार से कोलंबो में खेला जाना है। 

ऐसे में भले ही तीसरे टेस्ट मैच का परिणाम इंग्लैंड के पक्ष में हो या नहीं, लेकिन सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमाने के कारण विश्व टेस्ट टीमों की रैंकिंग में इंग्लैंड ने दूसरा स्थान पक्का कर लिया है। 

रूट ने कहा, "हमने शुरुआत से ही विश्व में नम्बर-1 टेस्ट टीम बनने पर ध्यान दिया है और इस क्रम में हम सही राह पर हैं। पिछले साल भारत ने और 2004 में ऑस्ट्रेलिया ने यहां 3-0 से सीरीज जीती थी और इससे वे नम्बर-1 टेस्ट टीम बनीं थी। ऐसे में हमारी टीम का आत्मविश्वास भी मजबूत हुआ है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

coronavirus
X