Sunday, April 28, 2024
Advertisement

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज पर बनाई 3-0 की अजये बढ़त

इंग्लैंड ने बारिश से प्रभावित चौथे वनडे मैच में वेस्टइंडीज को डकवर्थ लुईस पद्धति नियम के आधार पर छह रन से हराकर सिरीज़ अपने नाम कर ली।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 28, 2017 14:28 IST
England win 4th ODI by 6 runs- India TV Hindi
England win 4th ODI by 6 runs

लंदन: इंग्लैंड ने बारिश से प्रभावित चौथे वनडे मैच में वेस्टइंडीज को डकवर्थ लुईस पद्धति नियम के आधार पर छह रन से हराकर सिरीज़ अपने नाम कर ली।

मोईन अली ने 25 गेंद में 48 रन की पारी खेली, उन्होंने और जोस बटलर ने एक साथ मिलकर 48 गेंद में 77 रन की साझेदारी की। जिससे इंग्लैंड ने ओवल में बारिश आने से पहले जरूरी रन रेट को काफी पीछे छोड़ दिया।

इंग्लैंड ने अली और बटलर की बदौलत 35.1 ओवर में पांच विकेट पर 258 रन बनाये। वेस्टइंडीज ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में पांच विकेट पर 356 रन का स्कोर खड़ा किया था और इंग्लैंड ने डकवर्थ लुईस पद्धति से छह रन से जीत दर्ज की। इंग्लैंड अब पांच वनडे मैचों की सिरीज़ में 3-0 से आगे निकल गया है। अभी सिरीज़ का आखिरी मैच खेला जाना बाकी है।

वेस्टइंडीज में अपने शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन के बावजूद सिरीज़ गंवा बैठा। उसके लिये सलामी बल्लेबाज एविन लुईस ने 130 गेंद में 176 रन की शानदार पारी खेली, लेकिन वह रिटायर्ड हर्ट हो गये और उन्हें स्ट्रेचर के सहारे मैदान से बाहर ले जाया गया। उन्होंने गेंद को हिट किया तो यह उनके ही टखने में लग गयी जिससे हेयरलाइन फ्रेक्चर हो गया। उनके अलावा कप्तान जेसन होल्डर ने 62 गेंद में 77 रन की पारी खेली।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement