Thursday, May 16, 2024
Advertisement

जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान ब्रेंडन टेलर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास

जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान ब्रेंडन टेलर 13 सितंबर को बेलफास्ट में आयरलैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे मैच में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 13, 2021 8:53 IST
जिम्बाब्वे के पूर्व...- India TV Hindi
Image Source : BRENDAN TAYLOR जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान ब्रेंडन टेलर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास 

जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर-बल्लेबाज ब्रेंडन टेलर ने घोषणा की कि वह सोमवार, 13 सितंबर को बेलफास्ट में आयरलैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे मैच में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। टेलर अपने 17 साल के लंबे करियर का अंत करेंगे जिसमें उन्होंने 34 टेस्ट, 204 वनडे और 45 T20I मैच खेले हैं। टेलर अपने 205वें वनडे के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे।

साल 2004 में जिम्बाब्वे के लिए डेब्यू करने वाले ब्रेंडन टेलर ने एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए संन्यास लेने का ऐलान किया। उन्होंने लिखा, "भारी मन से मैं यह घोषणा कर रहा हूं कि कल मेरे प्यारे देश के लिए मेरा आखिरी मैच है।" टेलर ने लिखा, "17 साल का उतार-चढ़ाव और मैं इसे दुनिया के लिए नहीं बदलूंगा। इसने मुझे विनम्र होना सिखाया है, हमेशा खुद को याद दिलाना कि मैं कितना भाग्यशाली था कि मैं इतने लंबे समय तक जिस स्थिति में था, उस पर रहा। मैंने शान से टीम का बैज पहना। मेरा लक्ष्य हमेशा ही टीम को बेहतर पोजिशन में ले जाने पर रहा। मुझे उम्मीद है कि मैं ऐसा करने में कामयाब रहा।"

ब्रेंडन टेलर ने वनडे में 6677 रन, टेस्ट में 2320 रन और टी20 में 934 रन बनाए हैं। टेलर के पास वनडे मैचों में जिम्बाब्वे के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में फिनिश करने का मौका है। वह एंडी फ्लावर से महज 111 रन पीछे हैं, जिन्होंने 213 मैचों में 6786 रन बनाकर करियर का अंत किया था।

ब्रेंडन टेलर का करियर काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है। उन्होंने इससे पहले 2015 विश्व कप के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, लेकिन कोल्पैक डील के तहत वो नाटिंघमशायर के लिए काउंटी क्रिकेट खेल रहे थे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement