Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

वेस्टइंडीज-आयरलैंड सीरीज में भी जारी रहेगा पैर की नो बॉल को लेकर तकनीक का इस्तेमाल

वेस्टइंडीज और आयरलैंड के बीच सीमित ओवरों की आगामी श्रृंखला के दौरान भी तीसरे अंपायर को आगे के पांव की नोबाल देने का अधिकार होगा।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: January 06, 2020 21:36 IST
No Ball- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES वेस्टइंडीज-आयरलैंड सीरीज में भी जारी रहेगा पैर की नो बॉल को लेकर तकनीक का इस्तेमाल

दुबई। वेस्टइंडीज और आयरलैंड के बीच सीमित ओवरों की आगामी श्रृंखला के दौरान भी तीसरे अंपायर को आगे के पांव की नोबाल देने का अधिकार होगा। इससे पहले वेस्टइंडीज के हाल में भारत दौरे में इस तकनीक का प्रयोग किया गया था।

वेस्टइंडीज और आयरलैंड के बीच तीन वनडे और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे। इस दौरान तीसरा अंपायर प्रत्येक गेंद के लिये आगे के पांव पर निगरानी रखेगा और अगर पांव लाइन से आगे होता है तो मैदानी अंपायर को नोबाल देने के लिये कहेगा।

मैदानी अंपायर अब आगे के पांव की नोबाल नहीं देगा जब तक कि उसे तीसरे अंपायर से निर्देश नहीं मिलते लेकिन वह अन्य मैदानी फैसलों के लिये जिम्मेदार होगा। संदेह का लाभ गेंदबाज को मिलेगा और अगर नोबाल की जानकारी बाद में मिलती है तो मैदानी अंपायर बल्लेबाज के आउट होने पर अपना फैसला बदल सकता है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement