Saturday, May 04, 2024
Advertisement

गॉल ODI: जिम्बाब्वे ने किया बड़ा उलटफेर, श्रीलंका को उसके घर में हराया

सलामी बल्लेबाज सोलोमन मिरे (112) के शतक के दम पर जिम्बाब्वे ने श्रीलंका के खिलाफ जारी वनडे सीरीज के पहले मैच में शुक्रवार को उलटफेर करते हुए मेजबान टीम को 6 विकेट से हरा दिया।

IANS IANS
Published on: June 30, 2017 19:31 IST
Solomon Mire | ISHARA S. KODIKARA/AFP/Getty Images- India TV Hindi
Solomon Mire | ISHARA S. KODIKARA/AFP/Getty Images

गॉल: सलामी बल्लेबाज सोलोमन मिरे (112) के शतक के दम पर जिम्बाब्वे ने श्रीलंका के खिलाफ जारी वनडे सीरीज के पहले मैच में शुक्रवार को उलटफेर करते हुए मेजबान टीम को 6 विकेट से हरा दिया। जिम्बाब्वे ने श्रीलंका में उसके खिलाफ उसके घर में सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करने का रिकॉर्ड कायम किया। टॉस जीतकर श्रीलंका ने बल्लेबाजी चुनी और कुशल मेंडिस (86), उपुल थरंगा (79) और दानुष्का गुणाथिलका (60) के अर्धशतकों की दम पर जिम्बाब्वे के सामने 316 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा। लग रहा था कि श्रीलंका आसानी से मैच जीत लेगा, लेकिन मिरे के शतक ने मेहमान टीम को आत्मविश्वास दिया और फिर सीन विलियिम्स (65) तथा सिंकदर रजा (67) ने उसे बेहतरीन जीत दिलाई।

जिम्बाब्वे ने इस बड़े लक्ष्य को 47.4 ओवरों में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। यह जिम्बाब्वे द्वारा हासिल किया गया सबसे बड़ा लक्ष्य है। इससे पहले उसने 2015 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 304 रनों का लक्ष्य हासिल किया था। यह श्रीलंका में हासिल किया गया अब तक का सबसे बड़ा लक्ष्य भी है। जिम्बाब्वे ने पहली बार श्रीलंका को श्रीलंका में मात दी है। विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे को हालांकि अच्छी शुरुआत नहीं मिली और 12 के कुल स्कोर पर ही हेमिल्टन मासाकाड्जा (5) के रूप में अपना पहला और बड़ा विकेट खो दिया। क्रेग इरविन (18) भी ज्यादा कुछ नहीं कर सके और 46 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गए।

यहां से मिरे और विलियम्स ने तीसरे विकेट के लिए 161 रनों की साझेदारी की। 96 गेंदों की पारी में 14 चौके मारने वाले मिरे को असेला गुणारत्ने ने 207 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेजा। विलियम्स भी 220 के कुल स्कोर पर आउट हो गए। यहां से रजा ने मैल्कम वाल्टर (40 नॉटआउट) के साथ मिलकर टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई। इससे पहले, श्रीलंका ने अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट खोकर 316 रन बनाए थे। निरोशन डिकवेला के 16 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटने के बाद गुणाथिलका और मेंडिस और फिर थरंगा ने श्रीलंका को विशाल लक्ष्य प्रदान किया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement