Saturday, April 20, 2024
Advertisement

राजपक्षे को उम्मीद, लंका प्रीमियर लीग को IPL जैसी सफल लीग बनाएगी सरकार

श्रीलंका के खेलमंत्री नमल राजपक्षे ने कहा है कि सरकार लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) जैसी वैश्विक और सफल टूर्नामेंट बनाने के लिए उनकी पूरी मदद करेगी।

IANS Reported by: IANS
Published on: October 22, 2020 22:17 IST
राजपक्षे को उम्मीद,...- India TV Hindi
Image Source : SRI LANKA CRICKET राजपक्षे को उम्मीद, लंका प्रीमियर लीग को IPL जैसी सफल लीग बनाएगी सरकार

कोलंबो| श्रीलंका के खेलमंत्री नमल राजपक्षे ने कहा है कि सरकार लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) जैसी वैश्विक और सफल टूर्नामेंट बनाने के लिए उनकी पूरी मदद करेगी। लंका प्रीमियर लीग 21 नवंबर से शुरू होगी और यह 13 दिसंबर तक चलेगी। 23 मैचों की एलपीएल लीग रांगिरी डांबुला अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, पाल्लेकल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम और सुरीयावेवा महिंदा राजपक्षे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेली जाएगी। इसमें पांच टीमें भाग लेंगी।

खेलमंत्री ने अपने ब्लॉग में लिखा कि लंका प्रीमियर लीग एक ऐसा टूर्नामेंट है, जो श्रीलंका को वैश्विक खेल मानचित्र पर पहुंचाएगा। उन्होंने साथ ही कहा कि यह पहले ही स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय दर्शकों तथा मीडिया का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर चुका है।

उन्होंने आगे कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि यह टूर्नामेंट देश की खेल अर्थव्यवस्था का निर्माण करेगा और श्रीलंका के युवा खिलाड़ियों की प्रतिभाओं को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उजागर करने के लिए मंच प्रदान करेगा।

राजपक्षे ने लिखा , "आईपीएल की सफलता के बाद श्रीलंका में इस तरह के टूर्नामेंट को आयोजित करने की संभावना के बारे में कई वर्षो तक बात की गई थी, लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हुआ। हालांकि अब श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) और खेल मंत्रालय, इस टूर्नामेंट को एक वास्तविकता बनाने के लिए हफ्तों से चर्चा कर रही है, क्योंकि यह श्रीलंकाई क्रिकेट के भविष्य के लिए जरूरी है।"

उन्होंने आगे लिखा, "यह टूर्नामेंट हमारे युवा खिलाड़ियों और इस तरह के एक उच्च प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट के लिए अधिक अंतर्राष्ट्रीय ध्यान आकर्षित करेगा। यह न केवल मनोरंजन बढ़ाते हैं, बल्कि खेल अर्थव्यवस्था के साथ-साथ देश की अर्थव्यवस्था में भी महत्वपूर्ण योगदान देते हैं।" भारत के मनप्रीत गोनी और मनविंदर बिस्ला एलपीएल के पहले संस्करण का हिस्सा होंगे। गोनी और बिस्ला, दोनों भारतीयों को लीग की फ्रेंचाइजी कोलंबो किंग्स ने अपने साथ जोड़ा है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement