1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. झूलन गोस्वामी ने की भविष्यवाणी, हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में विश्व कप जीत सकती है भारतीय टीम

झूलन गोस्वामी ने की भविष्यवाणी, हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में विश्व कप जीत सकती है भारतीय टीम

इस विश्व कप में सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे का प्रावधान नहीं रखा गया था और इसलिए भारत को ग्रुप चरण का अंत पहले स्थान पर करने के कारण फाइनल में जगह मिली जबकि इंग्लैंड को मायूस होना पड़ा।

IANS IANS
Published on: March 05, 2020 14:55 IST
Women's T20 World Cup,  Jhulan Goswami, India vs England- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian Women's Cricket team

भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान झूलन गोस्वामी ने कहा है कि हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम में पहला टी-20 विश्व कप जीतने का दमखम है। भारत ने पहली बार टी-20 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई है। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर गुरुवार को होने वाले पहले सेमीफाइनल मैच के बारिश के कारण रद्द होने कारण भारत को फाइनल में प्रवेश किया।

झूलन ने आईएएनएस से कहा, "यह अच्छी खबर है, उन्होंने अभी तक विश्व कप तक अपना वर्चस्व दिखाया है और ग्रुप में शीर्ष पर रहते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। सेमीफाइनल रद्द हो गया लेकिन यह खेल का हिस्सा है।"

इस विश्व कप में सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे का प्रावधान नहीं रखा गया था और इसलिए भारत को ग्रुप चरण का अंत पहले स्थान पर करने के कारण फाइनल में जगह मिली जबकि इंग्लैंड को मायूस होना पड़ा।

झूलन ने कहा है कि अब जबकि टीम फाइनल में पहुंच चुकी है तो टीम के लिए सबसे बड़ा काम दबाव में न आकर अपनी निडर क्रिकेट खेलना है।

उन्होंने कहा, "दबाव वहां होगा। विश्व कप का फाइनल बड़ा स्टेज है। दबाव के साथ तालमेल बिठाना अहम बात है। उन्होंने अभी तक निडर क्रिकेट खेली है और मुझे उम्मीद है कि वह फाइनल में भी ऐसा कर पाएंगी और विश्व कप जीतेंगी।"

35 साल की झूलन ने कहा कि फाइनल में पहुंचना ही एक बड़ी उपलब्धि है और बिना डरे क्रिकेट खेलना टीम को ट्रॉफी दिला सकता है।

उन्होंने कहा, "फाइनल में वो भी इस तरह, बड़ी उलब्धि है। उन्हें इसी तरह की निडर क्रिकेट खेलनी जारी रखनी चाहिए।"

झूलन ने साथ ही कहा कि रविवार को मेलबर्न में होने वाला फाइनल मैच महिला क्रिकेट के लिए एक अच्छा विज्ञापन होगा।

उन्होंने कहा, "फाइनल मेलबर्न में होना है और यह बड़ा मैच होगा। मुझे फुल हाउस की उम्मीद है। यह पूरे विश्व में महिला क्रिकेट के लिए बड़ा विज्ञापन होगा। इससे भारतीय क्रिकेट भी आगे बढ़ेगी।"

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X