1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. मैंने कभी हेडन के व्यक्तित्व का आनंद नहीं लिया: शोएब अख्तर

मैंने कभी हेडन के व्यक्तित्व का आनंद नहीं लिया: शोएब अख्तर

2000 शतक के दौरान, अख्तर और हेडन अपने-अपने प्रदर्शन के पीक पर थे। दोनों का अंदाज आक्रामक था।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 15, 2021 20:12 IST
I never enjoyed Hayden's personality says shoaib...- India TV Hindi
Image Source : GETTY I never enjoyed Hayden's personality says shoaib akhtar

मैथ्यू हेडन को पाकिस्तान क्रिकेट टीम का टी-20 विश्व कप केलिए बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के नए चेयरमैन रमीज राजा ने कहा है कि पाकिस्तानी टीम हेडन से काफी कुछ सीख सकती है। इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने हेडन के साथ अपना अनुभव साझा किया है।

2000 शतक के दौरान, अख्तर और हेडन अपने-अपने प्रदर्शन के पीक पर थे। दोनों का अंदाज आक्रामक था। इतना ही नहीं पाकिस्तान ने 2004-05 के ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर विवाद हो गया था।

अख्तर ने पीटीवी स्पोर्ट्स शो पर कहा, "हेडन ने कभी मेरी प्रसिद्धि का आनंद नहीं लिया और मैंने कभी उनके व्यक्तित्व का आनंद नहीं किया। मैंने उनको हमेशा कहा था कि मैं आपसे ज्यादा बेहतर दिखता हूं। पर्थ में टेस्ट मैच शुरू हुआ और वो लेग बिफोर आउट हुआ और उस विकेट के लिए मुझपर 10 प्रतिशत का फाइन भी लगा।" गौरतलब है कि वो सेंड-ऑफ काफी मशहूर है।

अख्तर ने बताया कि उस सीरीज में वे हेडन पर भारी पड़े थे। दोनों एक दूसरे को नापसंद करने के लिए जाने जाते थे। संन्यास लेने के बाद दोनों क्रिकेट ब्रॉडकास्ट इंडस्ट्री का हिस्सा बने, जहां वे फिर एक दूसरे से मिले। पाकिस्तानी पेसर ने बताया कि वे अपने मैदान पर तीखे रिश्ते के कारण ज्यादा बात नहीं करते थे।

अख्तर ने बताया कि एक बार उन्होंने हेडन को डिनर के लिए पूछा और जब दोनों ने एक साथ डिनर किया तब अख्तर ने उनको उनके होटल में छोड़ा था। फिर हेडन को याद किया उन्होंने अपने होटल रूम की चाबी वहां छोड़ दी थी जहां दोनों ने डिनर किया था। ये किस्सा खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने पेसर को संदेश भेजा। उसमें उन्होंने लिखा था, "जिस आदमी को मैं जिंदगीभर डरा रहा था, मुझे नहीं पता था कि वो सबसे अच्छे इंसानों में से एक है।"

आईपीएल की वजह से मिलेगा टी20 वर्ल्ड कप में फायदा - ग्लेन मैक्सवेल

अख्तर ने आखिर में कहा, "उनका माइंडसेट बहुत अच्छा है और वे उस दौर में खेल चुके हैं जिसमें हम माइंडसेट की बात कर सकते हैं। रमीज भाई का विचार ये है कि हेडन अपने माइंडसेट का 30-40 प्रतिशत भी दे दे तो वो भी बहुत होगा।"

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
Modi Us Visit 2021