Thursday, April 25, 2024
Advertisement

एक समय तो लगा कि हम मैच हार गए: कप्तान विराट कोहली

भारत ने बुधवार को सेडन पार्क मैदान पर खेले गए तीसरे टी-20 मैच में न्यूजीलैंड को सुपर ओवर में हरा दिया। लेकिन मेहमान टीम के कप्तान विराट कोहली को एक समय लग रहा था कि वह मैच हार गए हैं। 

IANS Reported by: IANS
Published on: January 29, 2020 17:45 IST
एक समय तो लगा कि हम मैच...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES एक समय तो लगा कि हम मैच हार गए: कप्तान विराट कोहली

हैमिल्टन| भारत ने बुधवार को सेडन पार्क मैदान पर खेले गए तीसरे टी-20 मैच में न्यूजीलैंड को सुपर ओवर में हरा दिया। लेकिन मेहमान टीम के कप्तान विराट कोहली को एक समय लग रहा था कि वह मैच हार गए हैं और इसका कारण कीवी कप्तान केन विलियम्सन की पारी थी। भारत ने 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 179 रन बनाए। कप्तान की 95 रनों की पारी के दम पर मेजबान टीम जीत की ओर बढ़ रही थी लेकिन आखिरी पांच गेंदों में कहानी बदल गई और मैच टाई रहा जिसके कारण सुपर ओवर में मैच का नतीजा निकला और भारत ने जीत हासिल की।

मैच के बाद पुरस्कार वितरण में कोहली ने कहा, "एक समय तो मुझे लगा कि हम हार गए। जिस तरह से केन ने बल्लेबाजी की और 95 रन बनाए वो शानदार है। उनके लिए बुरा लगा क्योंकि मैं जानता हूं कि जब समय आपके खिलाफ हो और आप ऐसी पारी खेलो तो कैसा महसूस होता है।"

आखिरी गेंद पर न्यूजीलैंड को जीत के लिए एक गेंद पर एक रन चाहिए था लेकिन मोहम्मद शमी ने रॉस टेलर की गिल्लियां बिखेर दी थीं। कोहली ने इस पर कहा, "आखिरी गेंद पर हमारी चर्चा हुई थी कि हमें स्टम्प्स को ही निशाना बनाना है। क्योंकि अगर ऐसा नहीं हुआ तो एक रन तो बनता ही।"

रोहित ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 40 गेंदों पर 65 रनों की पारी खेली और फिर सुपर ओवर की आखिरी दो गेंदों पर जरूरी 10 रन बनाते हुए टीम की जीत दिलाई। रोहित के बारे में उन्होंने कहा, "दोनों पारियों में रोहित ने शानदार प्रदर्शन किया, खासकर आखिरी दो गेंदों पर। हमें पता था कि अगर वह एक हिट लगा देंगे तो गेंदबाज दबाव में आ जाएगा।"

कोहली ने कहा है कि उनकी टीम की कोशिश इस सीरीज को 5-0 से जीतने की है। उन्होंने कहा, "हम बाकी के बचे दोनों मैच जीतना चाहेंगे लेकिन साथ ही यह जरूरी है कि हम दूसरे खिलाड़ियों को भी समय दें।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement