1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. 'जीवन भर इस पारी को नहीं भुला पाऊंगा', पाकिस्तान के खिलाफ शतक लगाने के बाद बोले यशस्वी जायसवाल

'जीवन भर इस पारी को नहीं भुला पाऊंगा', पाकिस्तान के खिलाफ शतक लगाने के बाद बोले यशस्वी जायसवाल

यशस्वी ने शतक लगाने के बाद कहा "यह सपना सच होने जैसा था। मैं खुश हूं कि मैं अपने देश के लिए ऐसा कर पाया। यह खुशी मैं शब्दों में बयान नहीं कर सकता।"

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: February 04, 2020 20:35 IST
Yashasvi Jaiswal- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES 'I will not be able to forget this innings in my lifetime', Yashasvi Jaiswal said after scoring a century against Pakistan

भारत ने पाकिस्तान को अंडर 19 विश्व कप के सेमीफाइनल में 10 विकेट से करारी शिकस्त देकर रिकॉर्ड 7वीं बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह बनाई। भारत को यह जीत दिलाने में सबसे अहम रोल भारतीय सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने अदा किया। यशस्वी ने पाकिस्तान के खिलाफ 8 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 105 रनों की नाबाद पारी खेली और उन्हें इस पारी की वजह से मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से भी नवाजा गया। मैच के बाद यशस्वी ने कहा कि वह कभी इस पारी को नहीं भुला पाएंगे।

यशस्वी ने शतक लगाने के बाद कहा "यह सपना सच होने जैसा था। मैं खुश हूं कि मैं अपने देश के लिए ऐसा कर पाया। यह खुशी मैं शब्दों में बयान नहीं कर सकता। मैं कभी नहीं भूला सकता कि मैंने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल जैसे बड़े स्टेज पर शतक लगाया। यह तो बस एक शुरुआत है अभी मुझे भविष्य में काफी मेहनत करनी है।"

यशस्वी और सक्सेना के बीच इस दौरान पहले विकेट के लिए नाबाद 176 रनों की साझेदारी हुई जो इस वर्ल्ड कप की सबसे बड़ी साझेदारी है। इसपर यशस्वी ने कहा " हमने बात करी कि शुरुआत में हमें विकेट नहीं देने हैं। पाकिस्तान के गेंदबाजों ने शुरुआत में अच्छी गेंदबाजी की थी और हमने भी उन्हें अच्छे से खेला।"

यशस्वी ने पाकिस्तान के खिलाफ इस जीत का श्रेय सपोर्टिंग स्टाफ को भी देते हुए कहा " टीम की इस जीत में हमारे सपोर्ट स्टाफ, फीजियो, मैनेजर हर किसी का हाथ है। मैं उन लोगों का भी शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जो हमारी जीत के लिए दुआ कर रहे थे। हम फाइनल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे।"

बता दें, इसी शतक के साथ यशस्वी अंडर 19 वर्ल्ड कप 2020 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। यशस्वी के नाम इस पारी के बाद 5 इनिंग में 312 रन हो गए हैं। इस टूर्नामेंट में यशस्वी 156 की औसत से रन बना रहे हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X