Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

महिला विश्वकप 2021 को आईसीसी ने एक साल तक किया स्थगित, न्यूजीलैंड बोर्ड ने फैसले का किया स्वागत

2021 में न्यूजीलैंड में आईसीसी महिला वर्ल्ड कप खेला जाना था, लेकिन अब इसे 2022 तक स्थगित कर दिया गया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 08, 2020 11:07 IST
women world cup- India TV Hindi
Image Source : GETTY women world cup

पुरुष वर्ल्ड कप के साथ कोरोनावायरस की मार महिला वर्ल्ड कप पर भी पड़ी है। 2021 में न्यूजीलैंड में आईसीसी महिला वर्ल्ड कप खेला जाना था, लेकिन अब इसे 2022 तक स्थगित कर दिया गया है। 50 ओवर के इस टूर्नामेंट को स्थगित करने का फैसला आईसीसी बोर्ड की बैठक में लिया गया है जो शुक्रवार को टेलीकांफ्रेंस के माध्यम से आयोजित की गई थी। आईसीसी ने कहा कि अगले साल न्यूजीलैंड में होने वाला महिलाओं का एक दिवसीय क्रिकेट विश्व कप कोरोना महामारी के व्यापक प्रभावों के कारण फरवरी मार्च 2022 तक स्थगित कर दिया गया है। इस तरह आईसीसी के इस फैसले को अब न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी स्वीकारा है और इसका स्वागत किया है। 

न्यूजीलैंड के खेल मंत्री ने आईसीसी के इस फैसले पर सहमति जताते हुए कहा, "यह निश्चित रूप से क्रिकेट खिलाड़ियों और फैन्स के लिए निराशाजनक निर्णय है। हम इसे 2021 में करा सकते थे, लेकिन अब हम 2022 को देखेंगे। एक सरकार के रूप में हमने टूर्नामेंट का समर्थन करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता फिर से दोहराई है।" 

जबकि विश्वकप आयोजित कराने वाली लोकल कमेटी का मानना है कि खिलाड़ियों की सुरक्षा और उनके स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए ये सही निर्णय लिया गया है। उनकी लोकल कमेटी की चीफ अधिकारी एंड्रिया नेल्सन ने रेडियो न्यूजीलैंड पर कहा, "हम जो कुछ भी कर रहे हैं वह विश्व कप के लिए सबसे अच्छा संभव है। जब आप दुनिया भर की स्थिति को देखते हैं तो टीमों की योग्यता और उनकी ट्रेनिंग को देखते हैं तो आपको लगता है इसमें एक साल देर कर देना ही सही है। जिससे एक बेहतरीन विश्वकप फैन्स को देखने को मिले।"

वहीं आईसीसी के चेयरमैन इमरान ख्वाजा ने कहा, "पिछले कुछ महीनों में जैसा कि हमने विचार किया है कि हम वैश्विक घटनाओं का मंचन कैसे करते हैं, आईसीसी की घटनाओं में शामिल सभी लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा की रक्षा करना हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता रही है।"

उन्होंने कहा, "बोर्ड ने आज जो फैसला लिया, वे खेल, हमारे भागीदारों और महत्वपूर्ण रूप से हमारे प्रशंसकों के हित में हैं। मैं बीसीसीआई, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और क्रिकेट न्यूजीलैंड के साथ-साथ ऑस्ट्रेलियाई और न्यूजीलैंड में अपने सहयोगियों को आईसीसी टूर्नामेंटों में सुरक्षित वापसी के लिए उनकी निरंतर समर्थन और प्रतिबद्धता के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।" 

बता दें, आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स इस साल श्रीलंका में 3 से 19 जुलाई के बीच खेला जाना था, लेकिन कोरोनावायरस के प्रकोप को देखते हुए यह क्वालीफायर्स रद्द कर दिए गए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement