Thursday, April 25, 2024
Advertisement

विराट कोहली बने आईसीसी की टेस्ट और वनडे टीम के कप्तान, इन भारतीय खिलाड़ियों को भी मिली जगह

आईसीसी ने अवार्ड के साथ साल 2019 की बेस्ट वनडे और टेस्ट टीम का ऐलान किया। जिसमें विराट कोहली को टेस्ट और वनडे दोनों टीमों का कप्तान नियुक्त किया गया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 15, 2020 14:06 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli

साल 2019 में क्रिकेट के मैदान में धमाल मचाने वाले खिलाड़ियों के नाम अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद् ( आईसीसी ) ने पुरस्कार की घोषणा कर दी है। जिसमें कप्तान विराट कोहली को आईसीसी स्पिरिट ऑफ़ क्रिकेट अवार्ड से नवाजा गया। इतना ही नहीं आईसीसी ने अवार्ड के साथ साल 2019 की बेस्ट वनडे और टेस्ट टीम का ऐलान भी किया। जिसमें विराट कोहली को टेस्ट और वनडे दोनों टीमों का कप्तान नियुक्त किया गया। इन दोनों टीमों में गौर करने वाली बात ये रही कि टेस्ट और वनडे दोनों टीमों में साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान का एक भी खिलाड़ी जगह नहीं बना पाया। जबकि वनडे टीम में भारत के चार और टेस्ट टीम में भारत के दो खिलाड़ी जगह बना पाए। वहीं पाकिस्तान के एक मात्र खिलाड़ी बाबर आजम को आईसीसी की वनडे टीम में जगह मिली। 

आईसीसी की वनडे टीम इस प्रकार है:- रोहित शर्मा, शाई होप, विराट कोहली (कप्तान), बाबर आज़म, केन विलियमसन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), मिशेल स्टार्क, ट्रेंट बोल्ट, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव।

वहीं टेस्ट टीम की बात करें तो इसमें भारत के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और कप्तान विराट कोहली को जगह मिली है। जबकि पाकिस्तान का एक भी खिलाड़ी टेस्ट टीम में जगह नहीं पा सका। 

आईसीसी की टेस्ट टीम इस प्रकार है:- मयंक अग्रवाल, टॉम लाथम, मार्नस लाबुशेन, विराट कोहली (कप्तान), स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स, बीजे वाटलिंग (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नेगन वैगनर, नाथन लियोन।

वहीं आईसीसी के अवार्ड लिस्ट की बात करें तो यहाँ जानिए कौन से खिलाड़ी को कौन-कौन सा अवार्ड मिला:- 

आईसीसी मेन्स क्रिकेटर ऑफ़ द इयर - बेन स्टोक्स (इंग्लैंड)

आईसीसी पुरुष वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर - रोहित शर्मा (भारत)

आईसीसी पुरुष टेस्ट क्रिकेटर ऑफ़ द इयर - पैट कमिंस (ऑस्ट्रेलिया)

आईसीसी मेन्स T20I में पिछले साल सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन अवार्ड - दीपक चाहर ( 6/7 बनाम बांग्लादेश )

आईसीसी पुरुषों में उभरते क्रिकेटर ऑफ़ द इयर - मार्नस लाबुशेन (ऑस्ट्रेलिया)

आईसीसी मेंस एसोसिएट क्रिकेटर ऑफ़ द इयर - काइल कोइज़र (स्कॉटलैंड)

आईसीसी स्पिरिट ऑफ़ क्रिकेट अवार्ड - विराट कोहली ( भारत ) 

आईसीसी डेविड शेफर्ड अंपायर ऑफ़ द इयर - रिचर्ड इलिंगवर्थ (इंग्लैंड)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement