Saturday, May 11, 2024
Advertisement

ICC Champions Trophy 2017: बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया, शाकिब और मेहमुदुल्लाह का शानदार शतक

आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के ग्रुप-ए के अहम मुकाबले में शुक्रवार को बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हरा दिया। शाकिब अल हसन (106 रन) और मेहमुदुल्लाह(102 रन) ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए शानदार शतक बनाया।

IANS IANS
Updated on: June 10, 2017 0:05 IST
 Rubel Hossain- India TV Hindi
Rubel Hossain

कार्डिफ: आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के ग्रुप-ए के अहम मुकाबले में शुक्रवार को बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हरा दिया। शाकिब अल हसन (106 रन) और मेहमुदुल्लाह(102 रन) ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए शानदार शतक बनाया। बांग्लादेश ने 47.7 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 268 रन बनाकर मैच जीत लिया।

इससे पहले बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को 265 रनों पर रोक दिया। बांग्लादेश के गेंदबाजों ने अपनी कसी हुई गेंदबाजी के दम पर किवी टीम के बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया। किवी टीम पूरे 50 ओवर खेलने के बाद आठ विकेट खोकर 265 के स्कोर से आगे नहीं जा सकी। 

किवी टीम के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर (63) और कप्तान केन विलियमसन (57) ही विकेट पर बांग्लादेश के गेंदबाजों का सामना कर सके। इन दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 83 रन जोड़े, जो न्यूजीलैंड की तरफ से इस पारी में सबसे बड़ी साझेदारी साबित हुई। 

बांग्लादेश की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज मोसाद्देक हुसैन रहे। उन्होंने सिर्फ तीन ओवर फेंके और 13 रन देकर तीन विकेट लेते हुए किवी टीम की कमर तोड़ दी। उनके अलावा तस्कीन अहमद ने दो विकेट लिए। मस्ताफिजुर रहमान और शाकिब अल हसन को एक-एक सफलता मिली। 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी किवी टीम ने धीमी शुरुआत की। मार्टिन गुप्टिल (33), ल्यूक रौंची (16) की सलामी जोड़ी पहले विकेट के लिए 7.1 ओवर में 46 रन ही जोड़ पाई। रौंची को तस्कीन ने पवेलियन भेजा। 

गुप्टिल को रूबले हुसैन ने 69 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेजा। लेकिन इसके बाद कप्तान और टेलर ने टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाने की कोशिश की। दोनों ने टीम का स्कोर 152 तक पहुंचा दिया। हालांकि इस बीच बांग्लादेशी गेंदबाजों ने इन दोनों को खुलकर रन नहीं बनाने दिए। 

यह जोड़ी 17.1 ओवरों में 4.83 की औसत से ही रन बना सकी। 69 गेंदों में पांच चौकों की मदद से अर्धशतकीय पारी खेलने वाले विलियमसन रन आउट होकर पवेलियन लौटे। टेलर को इसके बाद नीम ब्रूम (36) का साथ मिला दोनों ने चौथे विकेट के लिए 5.65 की औसत से 49 रन जोड़े। 

तस्कीन ने टेलर को आउट कर किवी टीम को बड़ा झटका दिया। उन्होंने 82 गेंदों की पारी में छह चौके लगाए। 

यहां से किवी टीम के बल्लेबाज पहले से ज्यादा संघर्ष करने लगे। धीमी शुरुआत के बाद अंत में तेजी से रन बटोरने की उसकी रणनीति कारगर साबित नहीं हो पाई। 

जिम्मी नीशम 23 रन बना पाए जबिक कोरी एंडरसन को मोसाद्देक हुसैन ने खाता नहीं खोलने दिया। एडम मिलने सात रन ही बना सके। मिशेल सैंटनर 14 और टीम साउदी 10 रनों पर नाबाद लौटे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement