Friday, April 19, 2024
Advertisement

आईसीसी ने किया 'बाउंड्री नियम' में बदलाव तो न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने इस तरह की आलोचना

14 जुलाई 2019 को खेले गए आईसीसी विश्वकप 2019 फाइनल में मेजबान न्यूजीलैंड ने मेजबान टीम इंग्लैंड के सामने 242 रनों का लक्ष्य रखा। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 15, 2019 11:06 IST
Jimmy Neesham- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Jimmy Neesham

आईसीसी विश्वकप 2019 के फ़ाइनल मैच में बाउंड्री नियम के तहत इंग्लैंड से हारने के बाद आईसीसी ने अब इस नियम को बदल दिया है। जिसके चलते कीवी खिलाड़ी जिम्मी नीशम ने आईसीसी का मजाक उड़ाया है। 

नीशम ने ट्वीटर पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा, "अब इस नियम को बदलना ठीक वैसा ही है जैसे टाईटेनिक जहाज डूबने के बाद सागर में बर्फ के पहाड़ देखने के लिए दूरबीन दे देना।" 

14 जुलाई 2019 को खेले गए आईसीसी विश्वकप 2019 फाइनल में मेजबान न्यूजीलैंड ने मेजबान टीम इंग्लैंड के सामने 242 रनों का लक्ष्य रखा। जिसके चलते मैच टाई होने के बाद सुपर ओवर में भी टाई रहा। मगर इंग्लैंड के 22 बाउंड्री और न्यूजीलैंड के 17 बाउंड्री से ज्यादा मारने के चक्कर से मेजबान इंग्लैंड को विश्व विजेता घोषित कर दिया गया। जिसके बाद से लगातार इस नियम की हर तरफ से आलोचना होती आ रही थी और अब आईसीसी ने इसे बदल दिया है। 

सोमवार को आईसीसी ने इस बात की जानकारी दी कि अब किसी भी टूर्नामेंट में बाउंड्री नियम लागू नहीं होगा। इतना ही नहीं नियम में बदलाव करते हुए कहा, " मैच ग्रुप स्टेज हो या सेमीफाइनल और फाइनल टाई होने के बाद सुपर ओवर होगा और अगर सुपर ओवर भी टाई होता है तो लगातार एक-एक ओवर का सुपर ओवर आगे खेला जाएगा। जब तक नतीजा नहीं निकलता यही प्रक्रिया जारी रहेगी।"

ऐसे में नीशम के साथ पूर्व न्यूजीलैंड खिलाड़ी क्रेग मैकमिलन ने भी इसमें बदलाव के बारे में ट्वीट करते हुए कहा, "आईसीसी काफी देर हो गई।"

जबकि विश्वकप के फाइनल मैच में बेन स्टोक्स को रन आउट करने के चक्कर में मार्टिन गुप्तिल ने शानदार थ्रो मारा लेकिन गेंद बेन के शरीर से लग कर बाउंड्री को चली गई। जिसके चलते इंग्लैंड को 6 रन मिले और वो ड्रा करवाने में सफल रहा। इस पर मैकमिलन ने कहा, "बाकी नियमों का क्या आईसीसी...क्या एक बार गेंद अगर बल्लेबाज को लग जाए तो क्या डेड बाल दी जानी चाहिए।" 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement