Thursday, April 25, 2024
Advertisement

राहुल-नीशम की ट्विटर वॉर में ICC ने ली चुटकी, कहा- सुपर ओवर की जगह खेलो ये गेम

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को मजाकिया लहजे में कहा है कि मैच का परिणाम सुपर ओवर की जगह "रॉक, पेपर, सिजर" खेल के निकाला जा सकता है। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: February 12, 2020 16:31 IST
राहुल-नीशम की ट्विटर...- India TV Hindi
Image Source : @JIMMYNEESH/TWITTER राहुल-नीशम की ट्विटर वॉर में ICC ने ली चुटकी, कहा- सुपर ओवर की जगह खेलो ये गेम

माउंट माउनगानुई| अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को मजाकिया लहजे में कहा है कि मैच का परिणाम सुपर ओवर की जगह "रॉक, पेपर, सिजर" खेल के निकाला जा सकता है। न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी जिम्मी निशाम ने मंगलवार को भारतीय बल्लेबाज लोकेश राहुल के साथ अपनी एक फोटो ट्वीट की थी, जिसमें दोनों अपने मुट्ठी बांधे हुए हैं। इसका कैप्शन नीशाम ने 'रॉक, पेपर, सिजर' दिया था।

आईसीसी के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से इसे रीट्विट किया गया है और लिखा, "शायद हम सुपर ओवर की जगह इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।" 'रॉक, पेपर, सिजर' एक खेल है जो दो लोगों के बीच खेला जाता है जिसमें तीन मुद्राओं का प्रयोग होता है। पहली मुद्रा रॉक यानि मुट्ठी, पेपर यानी सिर्फ हाथ और सिजर यानि दो उंगलिया बाहर निकली हुईं होती हैं।

बता दें कि मेजबान न्यूजीलैंड ने 3 मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में भारत को 5 विकेट से हराते हुए मेहमान टीम का 3-0 से सूपड़ा साफ कर दिया। तीसरा वनडे भले ही भारत हार गया लेकिन उसके विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने शानदार शतकीय पारी खेली। इस दौरान राहुल और कीवी ऑलराउंडर जिम्मी नीशम के बीच मैदान पर बहस देखने को मिली। 

दरअसल, भारतीय पारी के 20वें ओवर में राहुल रन लेने के दौरान गेंदबाजी कर रहे नीशम से टकराते-टकराते रह गए। राहुल रन पूरा करने के बाद नीशम से बहस करते नजर आए। मैच के बाद नीशम ने अपने ट्विटर इस घटना की फोटो शेयर की जिसमें नीशम और राहुल दोनों ही मुट्ठी बांधकर खड़े हैं। नीशम ने फोटो के कैप्‍शन में ल‍िखा, "पैपर, सीजर्स, रॉक?।"

नीशम के इस ट्वीट पर राहुल ने मजेदार कमेंट करते हुए लिखा, "ये सब अप्रैल में सैटल करेंगे। इसके बाद एक अन्‍य ट्वीट में नीशम ने ल‍िखा, "कुछ रन अप्रैल के ल‍िए भी बचाकर रखना।"

गौरतलब है कि केएल राहुल और जेम्स नीशम दोनों ही आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते नंजर आएंगे। राहुल पंजाब टीम के कप्तान होंगे। वनडे सीरीज के बाद भारत और न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज में आमने-सामने होंगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement