1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ICC ODI Rankings: धवन को मिला 2 पायदानों का फायदा, कोहली दूसरे स्थान पर बरकरार

ICC ODI Rankings: धवन को मिला 2 पायदानों का फायदा, कोहली दूसरे स्थान पर बरकरार

धवन कोलंबो में खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में नाबाद 86 रन की मदद दो पायदान का फायदा हासिल करने में सफल रहे।

Bhasha Bhasha
Published on: July 21, 2021 18:07 IST
ICC ODI Rankings: shikhar dhawan gets benefit of 2...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER HANDLE/@SDHAWAN25 ICC ODI Rankings: shikhar dhawan gets benefit of 2 rankings

भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में नाबाद अर्धशतकीय पारी के बाद दो पायदान के फायदे से बुधवार को जारी ताजा आईसीसी वनडे रैंकिंग में 16वें स्थान पर पहुंच गये जबकि विराट कोहली दूसरे स्थान पर बरकरार हैं।

धवन कोलंबो में खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में नाबाद 86 रन की मदद से 712 रेटिंग अंक तक पहुंच गये जिससे वह दो पायदान का फायदा हासिल करने में सफल रहे जबकि कोहली के 848 अंक हैं। भारत के एक अन्य सीनियर बल्लेबाज रोहित शर्मा 817 अंक से सूची में तीसरे स्थान पर हैं जिसमें पाकिस्तान के बाबर आजम (873) शीर्ष पर हैं।

रैंकिंग में जिम्बाब्वे और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की सीरीज, दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड के बीच तीसरा मैच तथा भारत और श्रीलंका के बीच पहले दो वनडे के नतीजों को देखा गया है। गेंदबाजों में भारत के युजवेंद्र चहल (चार पायदान के फायदे से 20वें), श्रीलंका के वानिंदु हसारंगा (22 पायदान के फायदे से 36वें), दक्षिण अफ्रीका के तबरेज शम्सी (आठ पायदान के फायदे से 39वें), आयरलैंड के सिमी सिंह (51वें स्थान पर) और जिम्बाब्वे के ब्लेसिंग मुजारबानी (70वें स्थान पर) ऊपर की ओर बढ़ने में सफल रहे।

आईसीसी टी20 रैंकिंग में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और इंग्लैंड के मध्यक्रम बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन को काफी फायदा मिला है जो अपनी टीमों के लिये तीन मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा रन जुटाने वाले खिलाड़ी रहे जिसमें इंग्लैंड ने 2-1 से सीरीज जीती थी।

विकेटकीपर बल्लेबाज रिजवान अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ सातवीं रैंकिंग पर पहुंच गये, उन्होंने सीरीज के अंतिम मैच में नाबाद 76 रन से कुल 176 रन जोड़े थे जिससे उन्हें चार पायदान का लाभ हुआ। इस साल अप्रैल में जिम्बाब्वे के खिलाफ ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ बनने के बाद वह पहली बार शीर्ष 10 में पहुंचे।

मैच जीतने के बाद होटल में टीम इंडिया ने मस्ती में गाए गाने, सामने आया Video

लिविंगस्टोन ने 144 पायदान की छलांग लगायी और वह 27वें स्थान पर पहुंच गये। उन्होंने चार साल पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने पदार्पण के बाद महज आठ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। 27 साल के इस खिलाड़ी ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले अंतरराष्ट्रीय शतक (43 गेंद में 103 रन की पारी) से कुल 147 रन जुटाये।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020  कवरेज
X