Saturday, May 11, 2024
Advertisement

ICC ने सौरव गांगुली के जन्मदिन पर गिनाई 3 सबसे बड़ी उपलब्धियां, देखिए Tweet

आज सौरव गांगुली अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 08, 2021 17:26 IST
ICC pays tribute to Sourav Ganguly- India TV Hindi
Image Source : GETTY ICC pays tribute to Sourav Ganguly

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली गुरुवार को 49 साल के हो गए है। 90 और 2000 के दशक में गांगुली भारत के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक थे। उनको प्रिंस ऑफ कोलकाता भी कहा जाता है। इसके अलावा उनके लीडरशिप स्किल्स के लिए भी जाना जाता है। सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण, सुरेश रैना आदि जैसे खिलाड़ियों ने बीसीसीआई के अध्यक्ष को जन्मदिन की बधाई दी। इन सब के अलावा आईसीसी ने भी गांगुली को विश किया है।

आईसीसी ने ट्वीट कर गांगुली की तीन सबसे बड़ी उपलब्धियां गिनाईं। आईसीसी ने लिखा, "तीसरे खिलाड़ी जिसने सबसे तेजी से 10000 वनडे रन बनाए। क्रिकेट वर्ल्ड कप में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर बनाने वाले भारतीय, उन्होंने 183 रन बनाए थे। 28 ओवरसीज टेस्ट में 11 जीत दर्ज की। हैप्पी बर्थडे सौरव गांगुली।"

ये तो जगजाहिर है कि गांगुली को टेस्ट से ज्यादा वनडे प्रारूप पसंद है। उन्होंने 311 वनडे मैच खेले जिसमें उन्होंने 11363 रन बनाए। उनका एवरेज 40.73 का है। वे अभी भी वनडे में  सबसे तेजी से 10,000 रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

जन्मदिन मुबारक हो 'दादा'! भारतीय क्रिकेट की तस्वीर बदलने वाले सौरव गांगुली हुए 49 साल के

उन्होंने 146 एकदिवसीय मैचों में भारत का नेतृत्व किया, 76 जीते। टेस्ट में, उन्होंने 49 मैचों में 15 ड्रॉ के साथ 21 जीत हासिल की।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement