Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

टी-20 विश्व कप में जानें भारतीय टीम का पूरा शेड्यूल, पाकिस्तान के साथ है पहली भिड़ंत

सुपर-12 की शुरुआत ग्रुप-1 में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबले से है। दोनों टीमों के बीच यह मैच 23 अक्टूबर को अबुधाबी में खेला जाएगा। वहीं 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले से ग्रुप-2 के अभियान की शुरुआत होने जा रही है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: August 17, 2021 12:12 IST
ICC T20 World Cup 2021, Full schedule, Indian cricket, Ind vs Pak,- India TV Hindi
Image Source : GETTY India vs Pakistan cricket match 

आईसीसी ने टी-20 विश्व कप 2021 के शेड्यूल को जारी कर दिया है। टूर्नामेंट की शुरुआत राउड-1 मुकाबले से होगी जिसमें दो ग्रुप ए और बी बनाए गए हैं। इसके बाद दूसरे राउंड में सुपर-12 के मुकाबले खेले जाएंगे। सुपर-12 में भी दो ग्रुप बनाए गए हैं। पहले ग्रुप में ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीम शामिल है जबकि दूसरे ग्रुप में भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड की टीमों को शामिल किया गया है।

सुपर-12 की शुरुआत ग्रुप-1 में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबले से होगी। दोनों टीमों के बीच यह मैच 23 अक्टूबर को अबुधाबी में खेला जाएगा। वहीं 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले से ग्रुप-2 के अभियान की शुरुआत होने जा रही है।

ऐसे में आइए जानते हैं कैसा है भारतीय टीम का शेड्यूल-

Date Time Match Round Group Venue
24 OCT 6 PM India vs Pakistan Super 12 Group 2 Dubai
31 OCT 6 PM India vs New Zealand Super 12 Group 2 Dubai
03 NOV 6 PM India vs Afghanistan Super 12 Group 2 Abu Dhabi
05 NOV 6 PM India vs B1 Super 12 Group 2 Dubai
08 NOV 6 PM India vs A2 Super 12 Group 2 Dubai
वहीं टूर्नामेंट की शुरुआत की बात की जाए तो यह 17 अक्टूबर को राउंड-1 में ओमान और पावुआ न्यूगिनी के बीच मैच से हो रहा है। वहीं इसी ग्रुप ए में शामिल में स्कॉटलैंड और बांग्लादेश की टीम भी अपने इस दिन 17 अक्टूबर को ही एक दूसरे से भिड़ेगी।

इसके अलावा आइरलैंड, नीदरलैंड, श्रीलंका और नांबिबिया की टीमों को ग्रुप ए में शामिल किया गया है। ग्रुप ए में पहला मैच 18 अक्टूबर को खेला दुबई में जाएगा। दोनों ग्रुप में टॉप की दो टीमों को सुपर-12 में शामिल किया जाएगा।

वहीं टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल 10 नवंबर को अबुधाबी में खेला जाएगा जबकि दूसरा सेमीफाइनल मैच 11 नवंबर को दुबई में खेला जाएगा।

इसके अलावा फाइनल मैच 14 नवंबर को दुबई में खेला जाएगा। आईसीसी ने फाइनल मैच के लिए एक रिजर्व डे भी रखा है अगर किसी कारणवश तय किए गए तारीख को मैच नहीं होता है तो उस परिस्थिति में रिजर्व डे में मुकाबला खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement