Friday, May 17, 2024
Advertisement

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : साल के अंत में विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, रहाणे खिसके

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में अपना पहला स्थान कायम रखा है। वहीं, मंगलवार को जारी रैंकिंग में भारतीय टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे को नुकसान हुआ है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: December 24, 2019 17:53 IST
ICC test Ranking, virat kohli, steve smith, ajinkya rahane, test ranking, cheteshwar pujara- India TV Hindi
Image Source : BCCI ICC Test rankings: Virat Kohli remains at the end of the year, Rahane slips

दुबई। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में अपना पहला स्थान कायम रखा है। वहीं, मंगलवार को जारी रैंकिंग में भारतीय टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे को नुकसान हुआ है। कोहली के बाद |स्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ दूसरे स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन तीसरे पर काबिज हैं।

भारत के चेतेश्वर पुजारा चौथे स्थान पर हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशाने को पांचवां स्थान मिला है। कराची टेस्ट में शतकीय पारी खेलने वाले पाकिस्तान के बाबर आजम तीन स्थान आगे बढ़ते हुए छठे स्थान पर आ गए हैं। उन्होंने भारत के रहाणे को अपदस्थ किया है। रहाणे सातवें नंबर पर आ गए हैं।

रहाणे के अलावा डेविड वार्नर और इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान जोए रूट को भी नुकसान हुआ है। वार्नर अब आठवें और रूट अब नौैवें स्थान पर पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड के रॉस टेलर आगे बढ़ते हुए 10वें नंबर पहुंच गए हैं।

भारत के दो और बल्लेबाज मयंक अग्रवाल तथा रोहित शर्मा शीर्ष-20 में पहुंच गए हैं। मयंक 12वें और रोहित 15वें नंबर हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement