Saturday, April 20, 2024
Advertisement

भारत-पाक मैच के दौरान बेहोश हुई बच्ची को गोद में उठाकर हरमनप्रीत कौर ने जीता हर किसी का दिल

भारत-पाकिस्तान मुकाबले के दौरान राष्ट्रगान के दौरान एक बच्ची बेहोश हो गई जिसके बाद भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने उसे गोद में उठाकर मैनजमेंट को सौंप दिया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: November 12, 2018 17:27 IST
Harmanpreet Kaur- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Harmanpreet Kaur

भारतीय महिला टीम की स्टार खिलाड़ी और कप्तान हरमनप्रीत कौर अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जानी जाती हैं। लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले हरमनप्रीत कौर का बेहद ही अलग अंदाज देखने को मिला। हरमनप्रीत कौर के इस अंदाज के बाद दुनियाभर में उन्हें सराहा जा रहा है और कोई भी उनकी तारीफ किए बिना नहीं रह पा रहा है। 

Highlights

  • हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में भारत शानदार खेल रहा है
  • भारतीय महिला टीम ने लगातार दूसरा मैच जीता
  • हरमनप्रीत ने पहले मैच में शतक लगाया था

दरअसल, पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के दौरान जब राष्ट्रीय गान बज रहा था तो उस समय एच बच्ची बेहोश होकर गिर गई। इसके बाद हरमनप्रीत कौर ने उस बच्ची को गोद में उठाकर मैनेजमेंट को सौंप दिया। हरमनप्रीत के इस अंदाज को दुनियाभर में सराहा जा रहा है। आपको बता दें कि हरमनप्रीत कौर ने आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में गजब का शतक लगाया था और टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

वहीं, न्यूजीलैंड से जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया ने अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा और पाकिस्तान को 7 विकेट से धोकर लगातार दूसरी जीत हासिल की। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार अपने दोनों शुरुआती मुकाबले जीते हैं।

पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने जीत के लिए 134 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसे टीम इंडिया ने 3 विकेट खोकर 19 ओवरों में हासिल कर लिया। भारत की तरफ से मिताली राज ने सबसे ज्यादा (56), स्मृति मंधाना ने (26), जेमिमा रॉड्रिगेस ने (16), कप्तान हरमनप्रीत कौर ने नाबाद (14) रनों की पारी खेली।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement