1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs AUS : डेविड वॉर्नर की गैरमौजूदगी में ये सलामी बल्लेबाज प्रदान करेगा अनुभव - पूर्व कोच डेरेन लेहमन

IND vs AUS : डेविड वॉर्नर की गैरमौजूदगी में ये सलामी बल्लेबाज प्रदान करेगा अनुभव - पूर्व कोच डेरेन लेहमन

डेरेन लेहमन ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए सलामी बल्लेबाज जो बर्न्स का समर्थन करते हुए कहा कि डेविड वॉर्नर की गैरमौजूदगी में वह अनुभव प्रदान करेंगे।

Bhasha Bhasha
Updated on: December 15, 2020 19:52 IST
In the absence of David Warner, this opener will provide experience - Former coach Darren Lehman IND- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES In the absence of David Warner, this opener will provide experience - Former coach Darren Lehman INDvsAUS :

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच डेरेन लेहमन ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए सलामी बल्लेबाज जो बर्न्स का समर्थन करते हुए कहा कि डेविड वॉर्नर की गैरमौजूदगी में वह अनुभव प्रदान करेंगे। बर्न्स खराब फॉर्म में चल रहे है और उन्होंने पिछली नौ पारियों में 6.89 की औसत से 62 रन बनाये जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर महज 29 रन का रहा है। 

भारत के खिलाफ दो अभ्यास मैच में भी उनका बल्ला खामोश रहा। इसमें उन्होंने चार पारियों में क्रमश: चार, शून्य, शून्य और एक रन बनाये थे। 

ये भी पढ़ें - NZ vs PAK : चोटिल बाबर आजम के बाहर होने से क्या पड़ेगा पाकिस्तान पर असर? पूर्व खिलाड़ी ने दिया जवाब

लेहमन ने ‘सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड’ से कहा,‘‘जो बर्न्स के बारे में अच्छी बात यह है कि जब वह लय में होता है तो वह शतकीय (या बड़ी) पारी खेलते है।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि वे (ऑस्ट्रेलियाई टीम) बर्न्स को टीम में रखेंगे, लेकिन यह मेरी निजी राय है। उन्हें हालांकि ऐसा करना चाहिऐ। कई लोग बदलाव करना चाहते है और अगर डेविड वार्नर टीम में होते तो चीजें अलग होती लेकिन उनकी गैरमौजूदगी में आपको कुछ अनुभवी की जरूरत होती है।’’ 

ये भी पढ़ें - सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए केरल के 26 संभावित खिलाड़ियों में मिली श्रीसंत को जगह

बर्न्स का हाल के दिनों में घरेलू मैचों में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है जिससे पूर्व क्रिकेटरों ने विल पुकोवस्की को मौका देने की मांग कर रहे है। 

लेहमन ने कहा,‘‘टीम का चयन करना हमेशा मुश्किल होता है। कई बार बाहरी दबाव ज्यादा है। बर्न्स की मौजूदगी कुछ भी गलत नहीं होगा। उन्हें कुछ रन की जरूरत है और यह बात उन्हें भी पता है।’’ 

ये भी पढ़ें - इस टूर्नामेंट के जरिए भारतीय क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं युवराज सिंह!

उन्होंने कहा,‘‘ वह तेज गेंदबाज को अच्छा खेलते है और भारत के पास ऐसे अच्छे गेंदबाज है।’’ 

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15