1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs AUS : हार के बाद बोले कप्तान टिम पेन,'हम यहां सीरीज जीतने आए थे, लेकिन...'

IND vs AUS : हार के बाद बोले कप्तान टिम पेन,'हम यहां सीरीज जीतने आए थे, लेकिन...'

पेन ने मैच के बाद कहा, "हम यहां सीरीज जीतने आए थे। लेकिन भारतीय टीम ने अपने अनुशासित और शानदार प्रदर्शन के दम पर हमें मात दे दी और वे इस सीरीज को जीतने के पूरे हकदार हैं।"  

IANS IANS
Published on: January 19, 2021 16:28 IST
IND vs AUS: Captain Tim Paine said after the defeat, 'We came here to win the series, but ...'- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND vs AUS: Captain Tim Paine said after the defeat, 'We came here to win the series, but ...'

ब्रिस्बेन। भारत के हाथों चौथा और अंतिम टेस्ट हारकर सीरीज गंवाने के बाद मेजबान ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने मेहमान टीम की तारीफ करते हुए कहा कि अपने अनुशासित प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया इस सीरीज को जीतने की पूरी हकदार थी। भारत की युवा क्रिकेट टीम ने अपने जबरदस्त जुझारूपन और बहादुरी के दम पर चौथे और आखिरी टेस्ट मैच के पांचवें दिन मंगलवार को आस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हरा बॉर्डर-गावस्कार ट्रॉफी अपने पास ही रखी है। यह भारत की सर्वकालिक महान टेस्ट सीरीज जीत मानी जा रही है।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया को मात देने के बाद भारत ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप प्वॉइंट्स टेबल में किया टॉप

पेन ने मैच के बाद कहा, "हम यहां सीरीज जीतने आए थे। लेकिन भारतीय टीम ने अपने अनुशासित और शानदार प्रदर्शन के दम पर हमें मात दे दी और वे इस सीरीज को जीतने के पूरे हकदार हैं।"

चौथे और आखिरी टेस्ट मैच को जीतने के लिए भारत को 328 रन बनाने थे, जो उसने शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत की बेहतरीन पारियों के दम पर सात विकेट खोकर बना लिए।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : सौरव गांगुली समेत कई दिग्गजों ने दी भारतीय टीम को ऐतिहासिक जीत की बधाई, देखें ट्वीट्स

ऑस्ट्रेलिया को 32 साल बाद गाबा में हार का सामना करना पड़ा है। इससे पहले 1988 में ऑस्ट्रेलिया को इस मैदान पर हार मिली थी। उस मैच में वेस्टइंडीज ने आस्ट्रेलिया को हराया था।

आस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, " हमें फिर से वापस चीजों को देखना होगा और उनमें सुधार करना होगा। हमें एक टीम के रूप में फिर से एकजुट होना होगा। ईमानदार से कहूं तो कई ऐसे क्षेत्र हैं, जिसमें हमें बहुत सुधार करने की जरूरत है। हम उनके सामने 300 से अधिक का रन लक्ष्य रखना चाहते थे और सीरीज जीतने के लिए उन्हें दबाव में लाना चाहते थे।"

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक जीत के बाद रहाणे ने कहा, 'शब्दों में बयां नहीं किया सकता है यह पल'

भारत की ओर से ऋषभ पंत ने चौका मार भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाई। पंत 89 रनों पर नाबाद रहे। उन्होंने 138 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौके और एक छक्का मारा। पंत को उनकी मैच जिताऊ पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

पेन ने कहा, " मुझे लगा कि आज भारतीय टीम आलआउट हो जाएगी। लेकिन उन्हें अपने बाजूओं, छाती और अपनी शरीर पर गेंदें खाई, इसलिए इस जीत की हकदार पूरी तरह से वे हैं। विकेटकीपिंग मेरे काम का एक हिस्सा है। हमारे गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। लेकिन इस सीरीज में अदभुत प्रदर्शन करने के लिए भारतीय टीम को इस जीत का श्रेय जाता है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड