1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs NZ 2nd Test : भारत के लिए बुरी खबर, बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हुए मोहम्मद शमी

IND vs NZ 2nd Test : भारत के लिए बुरी खबर, बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हुए मोहम्मद शमी

टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम दूसरी पारी में 124 रनों पर ढेर हो गई और इस तरह भारत ने न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 132 रन का लक्ष्य रखा है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: March 02, 2020 6:10 IST
IND vs NZ 2nd Test: Bad news for India, Mohammed Shami got out during batting- India TV Hindi
Image Source : AP IND vs NZ 2nd Test: Bad news for India, Mohammed Shami got out during batting

भारत और न्यूजीलैंड के बीच क्राइस्टचर्च में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम दूसरी पारी में 124 रनों पर ढेर हो गई और इस तरह भारत ने न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 132 रन का लक्ष्य रखा है। जब भारतीय टीम बल्लेबाजी कर रही थी तब शमी के कंधे पर साउदी की एक गेंद लगी थी, जिसकी वजह से शमी चौथी पारी में फील्डिंग करने मैदान पर नहीं उतरे। जब टीम इंडिया फील्डिंग पर उतर रही थी तब शमी के कंधे पर कप्तान कोहली ने हाथ लगाया तो उन्हें काफी दर्द हो रहा था। इस नजारे को देखकर लग रहा है कि शमी की चोट गंभीर है। अगर शमी चौथी पारी में बॉलिंग नहीं करते तो भारत इस मैच को किसी भी हालत में नहीं जीत सकता। बता दें, भारत इस मैच में 4 ही गेंदबाजों के साथ खेल रहा है।

शमी को यह चोट दूसरी पारी के 41वें ओवर के दौरान लगी थी। ओवर की तीसरी गेंद साउदी ने बाउंसर डाली और उस गेंद पर पुल शॉट लगाने के प्रयास में शमी अपना कंधा चोटिल करवा बैठे। इस समय शमी की जगह शुभमन गिल मैदान पर फील्डिंग कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है, भारतीय टीम तीसरे दिन रविवार को 124 रनों पर ढेर हो गई। अब न्यूजीलैंड को इस मैच और सीरीज जीतने के लिए 132 रनों की जरूरत है। भारत ने पहली पारी में 242 रन बना न्यूजीलैंड को पहली पारी में 235 रनों पर ऑल आउट कर दूसरी पारी में सात रनों की बढ़त के साथ प्रवेश किया था।

भारत की ओर से इस पारी में सबसे ज्यादा 24 रन चेतेश्वर पुजारा ने बनाए। उनके बाद रवींद्र जडेजा रहे जिन्होंने 16 रनों की नाबाद पारी खेली।

भारत ने दिन की शुरुआत छह विकेट के नुकसान पर 90 रनों के साथ की और 34 रनों का इजाफा कर वह पवेलियन लौट ली।

न्यूजीलैंड के लिए इस पारी में ट्रेंट बाउल्ट ने चार और टिम साउदी ने तीन विकेट लिए। कोलिन डी ग्रांडहोम और नील वेग्नर के हिस्से एक-एक विकेट आया

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड