Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IND vs NZ: कोच शास्‍त्री ने बताया, दूसरे टेस्ट में शुभमन और पृथ्वी में से कौन करेगा ओपनिंग

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री मीडिया से मुखातिब हुए और उन्होंने दूसरे टेस्ट के लिए पृथ्वी शॉ को फिट करार दिया। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 28, 2020 9:53 IST
IND vs NZ: कोच शास्‍त्री ने...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND vs NZ: कोच शास्‍त्री ने बताया, दूसरे टेस्ट में शुभमन और पृथ्वी में से कौन करेगा ओपनिंग

भारतीय टीम क्राईस्टरचर्च के हेगले ओवल में मेजबान न्यूजीलैंड से भिड़ने के लिए तैयार है। ये मुकाबला 29 फरवरी से खेला जाएगा जिसमें टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज को लेकर संशय बना हुआ था कि पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल में से कौन मयंक अग्रवाल के साथ पारी का आगाज करेगा। लेकिन अब इस बात का खुलासा कोच रवि शास्त्री ने कर दिया है। इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री मीडिया से मुखातिब हुए और उन्होंने दूसरे टेस्ट के लिए पृथ्वी शॉ को फिट करार दिया। पृथ्वी शॉ को लेकर शास्त्री ने कहा, "पृथ्वी शॉ दूसरे टेस्ट में खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

शॉ की खराब फॉर्म के सवाल के जवाब में शास्त्री ने कहा, "सभी को न्यूजीलैंड परिस्थितियों के हिसाब से ढलना होगा। कोई भी दो कंडीशन समान नहीं होंगी। इंग्लैंड या न्यूज़ीलैंड में पहले दिन की पिच अलग होगी जो भारत में पहले दिन में होती है। पृथ्वी क्यों, हर किसी को इसी हिसाब से खुद को ढालना होगा।"

दूसरे टेस्ट में भारत को कंडीशन के हिसाब से प्लेइंग को चुनना होगा। ऐसे में आर अश्विन की बजाय रविंद्र जडेजा को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है। अश्विन के सवाल पर कोच शास्त्री ने कहा, "अश्विन एक विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं। इसके बारे में कोई संदेह नहीं है लेकिन हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम सही परिस्थितियों के हिसाब से सही टीम चुनें और देखें कि एक खिलाड़ी हमारे लिए क्या कर सकता है।"

उन्होंने आगे कहा, "मुझे लगता है कि अश्विन ने पिछले कुछ सालों में अच्छी गेंदबाजी की है। लेकिन कुछ भी हो, तो उन्होंने जिस तरह की बल्लेबाजी की है उससे वह निराश होंगे। वह आने वाले समय में अपनी बल्लेबाजी में सुधार करना चाहेंगे।"

गौरतलब है कि वेलिंग्टन के बेसिन रिजर्व में खेले गए पहले टेस्ट में मेजबान न्यूजीलैंड ने भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है। ऐसे में भारत को इस सीरीज में हार से बचने के लिए दूसरे टेस्ट में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement