Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IND vs SCO, T20 World Cup Dream-11 : भारत-स्कॉटलैंड के बीच मुकाबले में ये खिलाड़ी बिखेरेंगे अपनी चमक

आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 के 37वें मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम की टक्कर आज दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में स्कॉटलैंड के साथ होगी।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: November 05, 2021 12:08 IST
IND vs SCO, T20 World Cup, Dream-11, India vs Scotland, cricket, sports, Ind vs SCO Dream 11- India TV Hindi
Image Source : AP India vs Scotland, T20 World Cup Dream-11

आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 का आज 37वां मैच भारत और स्कॉटलैंड के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमों का टूर्नामेंट में यह चौथा मुकाबला है। भारतीय टीम को अबतक खेले गए अपने तीन मैचों में से उसे सिर्फ एक में जीत मिली है जबकि दो मुकाबले में उसे करारी का हार सामना करना पड़ा है।

वहीं दूसरी तरफ स्कॉटलैंड को भी अबतक खेले उसके तीनों मैच में हार का सामना करना पड़ा है और अब उसकी कोशिश होगी की वह भारतीय टीम को कड़ी टक्कर देने के लिए मैदान पर उतरे।

स्कॉटलैंड के खिलाफ जब टीम इंडिया मैदान पर उतरेगी सबकी नजर उसके जीत पर होगी लेकिन मुकाबले से पहले फैंस की नजर आज के मैच की ड्रीम इलेवन पर है। ऐसे में आइए जानते हैं भारत-स्कॉटलैंड के बीच होने वाले मैच में क्या हो सकता है ड्रीम इलेवन की टीम-

बल्लेबाज

ड्रीम इलेवन की टीम में बल्लेबाज के तौर पर कुल चार खिलाड़ियों पर दांव लगाया जा सकता है। चार में से पहले तीन बल्लेबाज भारतीय टीम के हैं जिनमें रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली का नाम शामिल है। वहीं चौथे बल्लेबाज के तौर ड्रीम इलेवन की इस टीम में जॉर्ज मुन्से को शामिल किया जा सकता है।

विकेटकीपर

भारत-स्कॉटलैंड के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले के लिए ड्रीम इलेवन की टीम में दो विकेटकीपरों को शामिल किया जा सकता है। इसमें सबसे पहला विकल्प भारत के ऋषभ पंत हैं जबकि दूसरे विकेटकीपर के तौर पर मैथ्यू क्रॉस को रखा जा सकता है।

ऑलराउंडर्स

ऑलराउंडर्स की श्रेणी में भी दो खिलाड़ियों पर दांव लगाया जा सकता है। इसमें सबसे पहला और समझदारी भरा विकल्प रविंद्र जडेजा हो सकते हैं। इसके अलाव स्कॉटलैंड के क्रिस ग्रीव्स को भी इस टीम में रखा जा सकता है।

गेंदबाज

गेंदबाजी में आज के मैच के ड्रीम इलेवन में कुल तीन विकल्प पर विचार किया जा सकता है। इसमें सबसे पहला नाम भारत के जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल है। इसके अलावा टीम इंडिया के ही अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का नाम भी शामिल किया जा सकता है।

इसके अलावा तीसरे गेंदबाज के तौर पर टीम में ब्रैडली व्हील को देखा जा सकता है।

ड्रीम इलेवन-

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, जॉर्ज मुन्से, ऋषभ पंत, मैथ्यू क्रॉस, रविंद्र जडेजा, क्रिस ग्रीव्स, रविचंद्रन  अश्विन (उपकप्तान), जसप्रीत बुमराह और ब्रैडली व्हील।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement