1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs SL: चाहर ने नेट्स पर बल्लेबाजी की खूब प्रैक्टिस की थी- शिखर धवन

IND vs SL: चाहर ने नेट्स पर बल्लेबाजी की खूब प्रैक्टिस की थी- शिखर धवन

मैच जीतने के बाद टीम के कप्तान शिखर धवन ने दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार की जमकर तारीफ की।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 21, 2021 15:30 IST
IND vs SL: shikhar dhawan reveals that deepak chahar...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER HANDLE/@BCCI IND vs SL: shikhar dhawan reveals that deepak chahar worked hard with the bat at nets

193/7 के स्कोर पर भारत की जीत की उम्मीदें खत्म होने लगी थीं तभी दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार ने ऐसी पारी खेली कि उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ दूसरा वनडे भी जीत लिया। ये मुकाबले कोलंबो के आर. प्रेमदास स्टेडियम में खेला गया था। इस मैच को भारतीय टीम ने तीन विकेट से जीता और इस सीरीज में भी उन्होंने 2-0 से अजेय बढ़त बना ली।

गौरतलब है कि दीपक चाहर के वनडे करियर का ये सिर्फ पांचवां मैच था और वे इस मैच में मैच-विनर साबित हुए। उन्होंने गेंदबाजी कर 2 विकेट का योगदान दिया साथ ही बल्ले से उन्होंने 82 गेंदों पर 69 रनों की अहम पारी खेली। उनका साथ टीम के उपपकप्तान भुवनेश्वर कुमार ने खूब दिया। भुवी ने भी 28 गेंदों पर 19 रन बनाए थे।

मैच जीतने के बाद टीम के कप्तान शिखर धवन ने दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार की जमकर तारीफें कीं। साथ ही उन्होंने सूर्यकुमार यादव और क्रुणाल पांड्या के योगदान की भी सराहना की।

शिखर धवन ने मैच के बाद कहा, "आज का विकेट काफी अच्छा था और हमने उन्हें एक अच्छे स्कोर पर रोका। स्पनिर्स ने अच्छा किया और बाकी के गेंदबाजों ने भी लाइन और लेंथ का खासा ख्याल रखा। हमने अच्छी शुरुआत नहीं की और ये हर युवा खिलाड़ी के लिए सीखने वाली बात है कि हर दिन एक जैसा नहीं होता। उनको समझ आएगा कि इस तरह की परिस्थिति का सामना कैसे करना है और नई रणनीति कैसे लानी है। जिस तरह से मनीष पांडे और सूर्यकुमार बल्लेबाजी कर रहे थे, हमें लगा था कि येह हमें जिता देंगे लेकिन पांडे आउट हो गए। फिर क्रुणाल पांड्या ने जैसा खेला वो बेहतरीन था। सबने कैरेक्टर दिखाया।"

धवन ने इस बात का खुलासा किया कि चाहर ने नेट सेशन में बल्लेबाजी की खूब प्रैक्टिस की थी। इसी का नतीजा था कि चाहर ने मंगलवार को अपनी पहली वनडे हाफ सेंचुरी जड़ी।

धवन ने आगे कहा, "हमें पता है कि चाहर नेट्स पर बल्लेबाजी की खूब प्रैक्टिस की थी। उनका प्रेजेंस ऑफ माइंड और लेग-स्पिनर्स को पढ़ने का तरीका लाजवाब था। भुवी और चाहर ने बहुत अच्छा कैलकुलेट किया। श्रीलंका ने दोनों पारियों के लिए रणनीति बनाई थी जो अच्छी थी। जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी और फील्डिंग की वो शानदार थी। उन्होंने बहुत मेहनत की थी लेकिन खुश हूं कि हम जीतने वाली साइड पर हैं। हम हमेशा अच्छा खेल खेलने की कोशिश करते हैं।"

राहुल द्रविड़ ने ड्रेसिंग रूम में बढ़ाया खिलाड़ियों का मनोबल, BCCI ने शेयर किया वीडियो

आपको बता दें कि इस सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे शुक्रवार को खेला जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X