Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Ind vs Sl: लकमल के इस बयान पर अगर टीम इंडिया का ख़ून न खौला तो ख़ून नही पानी है

श्रीलंका के तेज़ गेंदबाज़ सुरंगा लकमल का ऐसा बयान आया है जिससे लगता है कि टीम इंडिया वनडे में विश्व की नंबर दो टीम नही बल्कि क्लब लेवल की टीम है.

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 11, 2017 16:36 IST
Suranga Akmal- India TV Hindi
Suranga Akmal

नयी दिल्ली: धर्मशाला में पहले वनडे में श्रीलंका के हाथों शर्मनाक हार के बाद तरह तरह के बयान आ रहे हैं. हार के लिए जहां पिच, भारतीय बल्लेबाज़ों और बूमराह की नो-बॉल को ज़िम्मेदार ठहराया जा रहा है. इस बीच श्रीलंका के तेज़ गेंदबाज़ सुरंगा लकमल का ऐसा बयान आया है जिससे लगता है कि टीम इंडिया वनडे में विश्व की नंबर दो टीम नही बल्कि क्लब लेवल की टीम है.

धर्मशाला वनडे के मैन ऑफ़ द मैच लकमल ने कहा कि हमें इंडिया को 40-50 रन के अंदर निबटा देना चाहिए था. एक समय उनका स्कोर 29/7 था और मुझे लगता है कि इंडिया को हमारे ख़िलाफ़ वनडे में सबसे कम स्कोर पर चलाता किया जा सकता था लेकिन धोनी ने शानदार बैटिंग की. 

वनडे में 2000 में शरहाज में भारत श्रीलंका के ख़िलाफ़ 55 पर ऑल आउट हो गई थी.

आपको बता दें कि श्रीलंका ने टॉस जीतकर भारत को पहले बैटिंग करने का न्यौता दिया. सीम बॉलिंग को मदद करने वाली पिच पर श्रीलंका के बॉलरों ने इंडिया को महज़ 112 के स्कोर पर ढेर कर दिया. इसमें सबसे ज़्यादा योगदान रहा सुरंगा लकमल का जिन्होंने 10 ओवर में 13 रन देकर 4 विकेट लिए. उन्होंने रोहित शर्मा, दिनेश कार्तिक, मनीष पांडे और भुवनेश्वर को अपना शिकार बनाया.

लकमल ने कहा, "उनके 29 रन पर 7 विकेट गिर चुके थे. हमें लगा कि हम उन्हें 40 रन के आसपास ऑल आउट कर देंगे लेकिन धोनी ने शानदार बैटिंग की. अगर हम धोनी को आउट कर देते तो हम इंडिया को सस्ते में ऑलआउट कर देते. धोनी विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं. वह 300 से ज़्यादा वनडे मैच खेल चुके हैं और पहले भी ऐसी स्थिति का सामना कर चुके हैं."

धोनी ने 2005 में श्रीलंका के ख़िलाफ़ टेस्ट में पदार्पण किया था और तभी से वह श्रीलंका के लिए सिरदर्द बने हुए हैं. यूं तो टेस्ट में धोनी का औसत 38 और वनडे में 51 है लेकिन श्रीलंका के ख़िलाफ़ यही औसत 49 और 66 हो जाता है. घर्मशाला ने धोनी ने सबसे ज़्यादा 65 रन बनाए थे. 

30 साल के लकमल ने पहली बार लगातार दस ओवर किए हैं. उन्होंने कहा, "मैंने पहली बार लगातार दस ओवर किए हैं. दो ऐसे मौक़े आए जब मैं बॉलिंग से हटने वाला था लेकिन तभी विकेट गिर जाता था. कप्तान ने मुझसे पूछा कि क्या मैं बॉलिंग से हटना चाहता हूं, लेकिन मैंने कहा कि मैं बॉलिंग जारी रखूंगा. मुझे मज़ा आया." 

लकमल ने कहा, "इंडिया बहुत मज़बू टीम है. वह नंबर दो टीम है और उसकी बैटिंग लाइन अप बेस्ट है. मैथ्यूज़ ने मेरे साथ नयी बॉल से बॉलिंग की. हमने तय कर रखा ता कि हम सही एरिया में बॉल डालेंगे और हमें शुरु में कुछ विकेट मिल गए. नुवान ने हमें दो महत्वपूर्ण विकेट दिलाए."

लकमल ने इस साल हर देश में अच्छी बॉलिंग की है. उन्होंने अपने रनअप और एक्शन में भी बदलाव किया है जिससे उनकी बॉलिंग में अतिरिक्त धार पैदा हो गई है.

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement