Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND vs SL: धोनी ने सिखाई धुन, अगले ही ओवर में श्रीलंका को नचाने लगे स्पिनर्स

श्रीलंकाई बल्लेबाज़ो ने भारतीय स्पिनर्स कुलदीप यादव और युज़वेंद्र चहल को शुरुआती तीन-तीन ओवरों में ख़ूब लूटा.इसके बाद धोनी ने मोर्चा संभाला और वह कुलदीप और चहल को लगातार ज्ञान देना शुरु किया.

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 23, 2017 17:02 IST
Team India- India TV Hindi
Team India

इंदौर में शुक्रवार को दूसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया की रनों की बाढ़ में श्रीलंका बह गई थी. इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा की 118 रन की धुआंधार पारी और लोकेश राहुल के 89 के दम पर इंडिया ने 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 260 का विशाल स्कोर खड़ा किया था. जवाब में श्रीलंका 17.2 ओवरों में नौ विकेट खोकर 172 रन ही बना सकी और 88 रन से हार गई. एंजेलो मैथ्यूज चोट के कारण बल्लेबाजी करने नहीं उतर सके थे.

विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने हालांकि भारत की तरह ही तेज़ तर्रार शुरुआत करते हुए करारा जवाब देने की कोशिश की और चौकों-छक्कों की बरसात भी की. श्रीलंका ने 10 ओवरों में ही 100 का आंकड़ा पार कर लिया था और निरोशन डिकवेला (25) के रूप में उसका सिर्फ़ एक ही विकेच गिरा था. डिकवेला के आउट होने के बावजूद उपुल थरंगा (47) और कुशल परेरा (77) की जोड़ी ने चौके, छक्के जारी रखते हुए श्रीलंका की उम्मीदों को ज़िंदा रखा. 

श्रीलंकाई बल्लेबाज़ो ने भारतीय स्पिनर्स कुलदीप यादव और युज़वेंद्र चहल को शुरुआती तीन-तीन ओवरों में ख़ूब लूटा. कुलदीप के पहले 3 ओवर में 45 रन ठुके. इसके बाद धोनी ने मोर्चा संभाला और वह कुलदीप और चहल को लगातार ज्ञान देना शुरु किया. ओवर चेंज होने पर धोनी ने चहल से कहा कि वह गेंद को थोड़ा फ्लाइट कराएं और उसे ऑफ स्‍टंप की लाइन में बाहर रखें। इसके बाद जब चहल अगला ओवर करने आए तो थरंगा और कुशल की जोड़ी को 145 के कुल स्कोर पर तोड़ा. चहल ने थरंगा को अपनी ही गेंद पर कैच किया. इस जोड़ी ने दूसरे विकेट के लिए 109 रनों की ख़तरनाक साझेदारी की थी.

यहां से कुलदीप और चहल हावी हो गए और लगातार विकेट लेकर श्रीलंका को एक और हार के लिए मजबूर किया. चहल ने इस मैच में चार और कुलदीप ने तीन विकेट लिए। जयदेव और हार्दिक पांड्या को एक-एक विकेट मिला.

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement