Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

IND vs SL: अलाव की आग में टीम इंडिया ने पिघलाया हार का ग़म

धर्मशाला में पहले वनडे में श्रीलंका के हाथों शर्मनाक हार से भारतीय फ़ैंस स्तब्ध हैं. होना भी चाहिए क्योंकि श्रीलंका जैसी कमज़ोर टीम से जिस तरह वनडे की नंबर दो टीम हारी है वो वाक़ई हैरान करने वाला है.

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 11, 2017 12:41 IST
Team India- India TV Hindi
Team India

धर्मशाला में पहले वनडे में श्रीलंका के हाथों शर्मनाक हार से भारतीय फ़ैंस स्तब्ध हैं. होना भी चाहिए क्योंकि श्रीलंका जैसी कमज़ोर टीम से जिस तरह वनडे की नंबर दो टीम हारी है वो वाक़ई हैरान करने वाला है. इस मैच में टीम इंडिया ने पहले दस ओवर में सबसे कम रन बनाने का भी रिकॉर्ड बनाया है. सात विकेट से हारने के बाद इंडिया तीन मैचों की सिरीज़ में 0-1 से पिछड़ गई है. यह वनडे इतिहास में पहली बार है जब किसी टीम ने 16 रनों पर पांच विकेट खो दिए हों। इससे पहले भी भारत ने 17 रनों पर पांच विकेट 1983 विश्व कप में जिम्बाब्वे के खिलाफ खोए थे.

मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि श्रीलंका के खिलाफ यह प्रदर्शन मेजबान टीम के लिए आंखें खोलने वाला है। उन्होंने कहा, 'हमारी टीम की बल्लेबाजी अच्छी नहीं थी. अगर हमारे खाते में 70-80 रन और होते तो हालात अलग होते. यह मैच हमारे लिए आंखें खोलने वाला है. यह (मैच हारना) अच्छा नहीं रहा। कोई भी ऐसा नहीं चाहता। हमें बाकी बचे दो मैचों में वापसी के बारे में सोचना होगा.' 

आपको बता दें कि श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और सभी की उम्मीदों से उलट एक-एक कर भारत के मज़बूत बल्लेबाज़ी क्रम को ताश के पत्तों की तरह गिरा दिया. मेज़बान टीम 38.2 ओवर में 112 के स्कोर पर ऑल आउट हो गई. इस स्कोर में 65 रन अकेले महेंद्र सिंह धोनी के थे. इस आसान से लक्ष्य को श्रीलंका ने 20.4 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

इस बुरी तरह हार के बाद टीम के कुछ सदस्‍यों ने हार का ग़म भुलाने के लिए हिमाचल के मौसम का लुत्फ़ लेने का सोचा. भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी सर्द रात में बोनफायर का मजा उठाते देखे गए. तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई हैं। इनमें धोनी, शिखर धवन, हार्दिक पंड्या, यजुवेंद्र चहल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर व युवा खिलाड़ी दिख रहे हैं.

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement