1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs WI: लगातार तीन साल से नंबर 1 पर काबिज कोहली के लिए खतरा बन सकते हैं रोहित

IND vs WI: लगातार तीन साल से नंबर 1 पर काबिज कोहली के लिए खतरा बन सकते हैं रोहित

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच आज राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाना है। इससे पहले भारत ने इसी साल अगस्त में वेस्टइंडीज दौरे पर तीनों प्रारूपों में मेजबान टीम पर क्लीन स्वीप किया था। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: December 06, 2019 11:30 IST
IND V WI- India TV
Image Source : GETTY IMAGES IND vs WI: लगातार तीन साल से नंबर 1 पर काबिज कोहली के लिए खतरा बन सकते हैं रोहित

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच आज राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाना है। इससे पहले भारत ने इसी साल अगस्त में वेस्टइंडीज दौरे पर तीनों प्रारूपों में मेजबान टीम पर क्लीन स्वीप किया था। ऐसे में भारत की नजरें एक बार फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ इसी प्रदर्शन को दोहराने की होगी।

वेस्टइंडीज के खिलाफ इस T20I सीरीज को भारतीय कप्तान विराट कोहली अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वर्ल्ड कप की तैयारियों के तौर पर देख रहे हैं क्यों कि मेहमान टीम का T20I में रिकॉर्ड शानदार है। इस सीरीज के दौरान जहां टीम इंडिया अपने प्रदर्शन से T20I में अपना रिकॉर्ड बेहतर करना चाहेगी। वहीं, दूसरी ओर कप्तान विराट कोहली भी अपनी रिकॉर्ड बुक में कई और बड़े रिकॉर्ड दर्ज करना चाहेंगे।

साल 2019 की बात करे तो विराट कोहली ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में अब तक कुल 2183 रन बनाए हैं। इस साल वह सबसे ज्यादा रन बनाने के मामलें में पहले नंबर पर हैं। वहीं, टीम इंडिया के ही साथी खिलाड़ी रोहित शर्मा 2090 रन के साथ दूसरे स्थान पर हैं। तीसरे स्थान पर पाकिस्तान के बाबर आजम है जिन्होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में 2019 रन बनाए हैं।

इस साल भारत को 6 मैच और खेलने हैं जिसमें अगर कोहली का यही शानदार प्रदर्शन जारी रहता है तो वह लगातार चौथे साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे।कोहली साल 2016 से सबसे ज्यादा रन बनाने के मामलें में टॉप पर चल रहे हैं। हालांकि रोहित शर्मा के पास भी विराट को पीछे छोड़ने का मौका होगा जो भारतीय कप्तान से मात्र 93 रन पीछे हैं।

दूसरी तरफ, विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच T20I क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने की लिस्ट में आगे निकलने की होड़ लगी है। इस समय T20I में रोहित शर्मा 2539 रनों के साथ सबसे आगे चल रहे हैं। वहीं, विराट 2450 रनों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। इस सीरीज में अब ये देखना दिलचस्प होगा कि दोनों खिलाड़ियों में से सबसे ज्यादा रन बनाने के मामलें में कौन बाजी मारता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13