Friday, April 19, 2024
Advertisement

भारत ए ने मैच के साथ गंवाई सीरीज, न्यूजीलैंड ए के हाथों तीसरे मैच में 5 रन से मिली हार

भारत ए को अंतिम नौ गेंदों पर चार विकेट गंवाने के कारण तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में रविवार को यहां न्यूजीलैंड ए के हाथों पांच रन से करीबी हार का सामना करना पड़ा।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: January 26, 2020 12:44 IST
भारत ए ने मैच के साथ...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES भारत ए ने मैच के साथ गंवाई सीरीज, न्यूजीलैंड ए के हाथों तीसरे मैच में 5 रन से मिली हार

क्राइस्टचर्च। भारत ए को अंतिम नौ गेंदों पर चार विकेट गंवाने के कारण तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में रविवार को यहां न्यूजीलैंड ए के हाथों पांच रन से करीबी हार का सामना करना पड़ा। भारत को श्रृंखला जीतने के लिये 271 रन की दरकार थी। भारत को अंतिम ओवर में सात रन चाहिए थे और उसके दो विकेट बचे हुए थे लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन (नाबाद 71) ने पहली गेंद खाली जाने के बाद दूसरी गेंद पर एक रन ले लिया। उनका यह फैसला यह काफी महंगा साबित हुआ क्योंकि तेज गेंदबाज काइल जैमीसन (49 रन देकर चार विकेट) ने संदीप वारियर और इशान पोरेल को लगातार गेंदों पर आउट करके दो गेंद शेष रहते ही न्यूजीलैंड को जीत दिला दी।

न्यूजीलैंड ए ने मार्क चैपमैन के नाबाद 110 रन की मदद से पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर सात विकेट पर 270 रन बनाये थे। भारतीय टीम 49.4 ओवर में 265 रन पर आउट हो गयी और इस तरह से न्यूजीलैंड ए ने तीन मैचों की श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की। भारत ए ने 49वें ओवर में अक्षर पटेल (32) और राहुल चाहर (शून्य) के विकेट गंवाये थे। इन दोनों के बायें हाथ के स्पिनर अजाज पटेल ने आउट किया। इस तरह से न्यूजीलैंड महत्वपूर्ण मोड़ पर बेहतर खेल दिखाने में सफल रहा।

पृथ्वी साव (55) और रुतुराज गायकवाड़ ने पहले विकेट के लिये 79 रन की साझेदारी करके भारत को अच्छी शुरुआत दिलायी थी। कप्तान मयंक अग्रवाल (22) अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाये। इनके अलावा केवल किशन और अक्षर ही गेंदबाजों का डटकर सामना कर पाये। सूर्यकुमार यादव (पांच) और विजय शंकर (19) ज्यादा देर तक नहीं टिक पाये।

न्यूजीलैंड की तरफ से बायें हाथ के स्पिनरों अजाज पटेल (44 रन देकर तीन) और रचित रविंद्रा (43 रन देकर दो) ने भारत के मध्य और निचले क्रम को नुकसान पहुंचाया। इससे पहले न्यूजीलैंड ए की पारी चैपमैन के इर्दगिर्द घूमती रही। भारत ने उसका शीर्षक्रम लड़खड़ा दिया था। एक समय उसका स्कोर चार विकेट पर 68 और फिर छह विकेट पर 105 रन था लेकिन चैपमैन और टॉड एस्टल (56) ने सातवें विकेट के लिये 136 रन की साझेदारी की जिससे कीवी टीम चुनौतीपूर्ण सकोर खड़ा करने में सफल रही। अब इन दोनों टीमों के बीच दो अनधिकृत टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी जो 30 जनवरी से क्राइस्टचर्च में शुरू होगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement