1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सचिन तेंदुलकर को 21वीं सदी का सबसे महान टेस्ट बल्लेबाज चुना गया

सचिन तेंदुलकर को 21वीं सदी का सबसे महान टेस्ट बल्लेबाज चुना गया

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप मुकाबले के एतिहासिक मौके पर एक टीवी चैनल की ओर 21वीं सदी के अब तक के सबसे महान खिलाड़ी को चुनने के लिए वोट करने की प्रक्रिया शुरू की गई।

IANS IANS
Published on: June 20, 2021 17:06 IST
India legend Sachin Tendulkar becomes 'Greatest Men's...- India TV Hindi
Image Source : GETTY India legend Sachin Tendulkar becomes 'Greatest Men's Test Batsman' of 21st century

टेस्ट और वनडे में सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को 21वीं सदी का सबसे महान टेस्ट बल्लेबाज चुना गया है। सचिन को इस मामले में श्रीलंका के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज कुमार संगकारा से कड़ी टक्कर मिली, लेकिन तेंदुलकर ने अंत में बाजी मार ली। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप मुकाबले के एतिहासिक मौके पर एक टीवी चैनल की ओर 21वीं सदी के अब तक के सबसे महान खिलाड़ी को चुनने के लिए वोट करने की प्रक्रिया शुरू की गई। टीवी चैनल की कॉमेंट्री टीम और फैंस ने सचिन को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के तौर पर चुना।

भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावसकर ने एक वीडियो में कहा, " यह एक मुश्किल मुकाबला था। कुमार संगाकारा और सचिन तेंदुलकर दोनों खेल के आइकॉन हैं। लेकिन 21वीं सदी के सबसे महान टेस्ट बल्लेबाज के विजेता मेरे साथी मुंबईकर सचिन रमेश तेंदुलकर हैं।"

तेंदुलकर ने 16 साल की उम्र में ही टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 15,921 रन बनाए हैं, जिसमें 51 शतक है। संगकारा के टेस्ट में 12400 रन हैं जबकि उनके नाम 38 टेस्ट शतक है।

कॉमेंट्री पैनल में वीवीएस लक्ष्मण, इरफान पठान, आकाश चोपड़ा और अन्य लोग शामिल थे। कॉमेंट्री पैनल में शामिल पूर्व भारतीय क्रिकेटर्स ने सचिन के योगदान को सराहते हुए उन्हें ही चुना।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X