Thursday, May 09, 2024
Advertisement

इंग्लैंड के खिलाफ मिली करारी हार के बाद भारत ने WTC Points Table में खोया पहला स्थान, टॉप पर पहुंचा पाकिस्तान

प्वॉइंट्स टेबल में भारत के 14 अंक है, मगर PCT यानी की अंकों का प्रतिशत 38.88 का है जिस वजह से वह पाकिस्तान और वेस्टइंडीज से पीछे हैं।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 28, 2021 18:04 IST
India lost the first place in the WTC Points Table After the crushing defeat against England Pakista- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES India lost the first place in the WTC Points Table After the crushing defeat against England Pakistan reached the top

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ लीड्स में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में पारी और 76 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ 5 मैच की यह टेस्ट सीरीज  1-1 की बराबरी पर है। वहीं इस हार के साथ भारत को ICC World Test Championship 2021-23 Points Table में नुकसान हुआ है। लॉर्ड्स टेस्ट जीतने के बाद भारत टॉप पर था, मगर इस हार के साथ भारत तीसरे स्थान पर आ गया है और पाकिस्तान और वेस्टइंडीज ने संयुक्त रूप से टॉप कर लिया है। इस प्वॉइंट्स टेबल में भारत के 14 अंक है, मगर भारत का PCT यानी की अंकों का प्रतिशत 38.88 का है जिस वजह से वह पाकिस्तान और वेस्टइंडीज से पीछे हैं।

India lost the first place in the WTC Points Table After the crushing defeat against England Pakista

Image Source : ICC
India lost the first place in the WTC Points Table After the crushing defeat against England Pakistan reached the top

बात मुकाबले की करें तो, भारत की पहली पारी 78 रन पर सिमटी थी जबकि इंग्लैंड ने पहली पारी में 432 रन बनाकर 354 रनों की बढ़त ली थी। लेकिन भारतीय टीम दूसरी पारी में 278 रन पर ऑलआउट हो गई और उसे पारी की हार की शर्मिदगी झेलनी पड़ी। भारत की ओर से चेतेश्वर पुजारा ने 189 गेंदों पर 15 चौकों की मदद से सर्वाधिक 91 रन बनाए।

इंग्लैंड की तरफ से ओली रॉबिंसन ने पांच विकेट और क्रैग ओवरटोन ने तीन विकेट लिए जबकि जेम्स एंडरसन और मोइन अली को एक-एक विकेट मिला।

भारत ने आज दो विकेट पर 215 रन से आगे खेलना शुरू किया और पुजारा ने 91 तथा कप्तान विराट कोहली ने 45 रन से आगे पारी बढ़ाई। लेकिन यह दोनों बल्लेबाज आज ज्यादा करिश्मा नहीं दिखा सके और इनके आउट होने के साथ ही भारतीय पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई।

भारत की दूसरी पारी में कोहली ने 55 रन, रोहित शर्मा ने 59, लोकेश राहुल ने आठ, अजिंक्य रहाणे ने 10, ऋषभ पंत ने एक, मोहम्मद शमी ने छह, इशांत शर्मा ने दो, रवींद्र जडेजा ने 30 और मोहम्मद सिराज खाता खोले बिना आउट हुए जबकि जसप्रीत बुमराह एक रन बनाकर नाबाद रहे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement